फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: 'मेरे लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया मैचों से ज्यादा जरूरी बच्चों के डायपर बदलना है'

IND vs AUS: 'मेरे लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया मैचों से ज्यादा जरूरी बच्चों के डायपर बदलना है'

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि उनके लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टेस्ट सीरीज को देखने की बजाय अपने  बच्चों के डायपर बदलना ज्यादा महत्वपूर्ण है।...

IND vs AUS: 'मेरे लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया मैचों से ज्यादा जरूरी बच्चों के डायपर बदलना है'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Jan 2021 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि उनके लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टेस्ट सीरीज को देखने की बजाय अपने  बच्चों के डायपर बदलना ज्यादा महत्वपूर्ण है। विलियमसन ने यह बात दोनों देशों के बीच सिडनी टेस्ट शुरू होने के एक दिन पहले कही है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज को देखना काफी शानदार है, लेकिन वो इसे सारा नहीं देख सकते हैं। उनके मुताबिक, वो भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैचों को तब देख पाते हैं, जब वो अपने बच्चों को खाना खिला रहे हों या उनके डायपर बदल रहे हों।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)

विलियमसन के लिए पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को खत्म हुई टेस्ट सीरीज काफी शानदार रही। इस दौरान न्यूजीलैंड ने कोरोना काल में अपने घर में दूसरी इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज जीत ली। टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान टीम का सफाया करते हुए इसे 2-0 से अपने नाम किया। इस सीरीज में कप्तान केन विलियसमन का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने पहले मैच में शतक जबकि दूसरे मैच में दोहरा शतक जड़कर टीम को पाक के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में अहम भूमिका निभाई। इसकी बदौलत वो इस सीरीज के बेस्ट खिलाड़ी भी चुने गए।

कंगारू कप्तान ने दिए संकेत, सिडनी में देखने को मिल सकती है स्लेजिंग

यह मैच न्यूजीलैंड टीम के लिए काफी खास रहा, क्योंकि इस मैच में जीत दर्ज करते ही कीवी टीम पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बन गई है। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम को पीछे किया। इसके साथ ही भारत तीसरे नंबर पर फिसल गया है। न्यूजीलैंड पिछले 10 सालों में टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचने वाली छठी टीम है।

इस पर आईसीसी ने लिखा कि न्यूजीलैंड टीम पिछले दो सालों से टॉप पर काबिज होने के करीब पहुंची थी, लेकिन दूसरे स्थान से आगे नहीं बढ़ पाई थी। न्यूजीलैंड के अब 118 प्वॉइंट्स हो गए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया से दो और तीसरे स्थान पर काबिज भारत से चार प्वॉइंट्स आगे है। इंग्लैंड (106) और दक्षिण अफ्रीका (96) टॉप पांच में शामिल अन्य टीमें हैं।

पोलोसाक कल रचेंगी इतिहास, बनेंगी टेस्ट क्रिकेट की पहली महिला अंपायर