DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PAKvsNZ; 3rd Test: केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेल पाकिस्तान को किया निराश

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को 4 विकेट पर 60 रन से आगे ले जाते हुए कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने 4 विकेट पर 272 रन तक पहुंचा दिया है।

Kane Williamson.jpg (Photo: Blackcaps Twitter Handle)

कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने अबु धाबी में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह के जश्न को फीका कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए अब तक 212 रनों की साझेदारी कर इस टेस्ट मैच को रोमांचक बना दिया है। न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 282 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 139 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। यह विलियमसन का 19वां टेस्ट शतक है। हेनरी निकोल्स 243 गेंदों 8 चौकों के साथ 90 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से 74 रनों से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में   एक समय 60 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किलों में घिर गई थी। ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह टेस्ट मैच जीतने के साथ ही सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर लेगा। लेकिन विलियमसन ने मुश्किल परिस्थितियों में कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। हेनरी निकोल्स ने भी अपने कप्तान का बखूबी साथ निभाया।

AUSvsIND; 1st Test: पुजारा ने कहा- मेरी शीर्ष 5 पारियों में से एक है एडिलेड का शतक

यासिर शाह ने सबसे कम टेस्ट मैचों में 200 विकेट झटक बनाया विश्व रिकॉर्ड
इससे पहले पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने का कारनामा किया। इस दौरान यासिर ने 82 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। अपना 33वां टेस्ट मैच खेल रहे इस लेग स्पिनर ने नाइटवाचमैन विल समरविले (4) को पगबाधा आउट करक आॅस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट का सबसे कम मैचों में 200 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। ग्रिमेट ने 36 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। लेकिन पाकिस्तान के नाम मैच के चौथे दिन सिर्फ यही एक उपलब्धि रही। विलियमसन और निकोल्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करके पाकिस्तान की मैच और श्रृंखला अपने नाम करने की उम्मीदों को करारा झटका पहुंचाया। गौतलब है ​की अबु धाबी में ही खेला गया पहला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड ने 4 रन से और दुबई में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान ने पारी और 16 रन से जीतकर श्रृंखला 1-1 से बराबरी कर दिया था। 

एडिलेड टेस्ट: पहली पारी में भारत का स्कोर 250-9, फिर खुश क्यों नहीं हैं मिशेल स्टार्क?

पाकिस्तान की उम्मीदों पर केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने फेरा पानी
गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन 89 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग 77 रन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 274 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की पहली पारी में पाकिस्तान के लिए स्पिनर बिलाल आसिफ ने 5, यासिर शाह ने 3, हसन अली और शाहीन अफरीदी ने 1-1 विकेट लिया था। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों द्वारा दिए गए शुरुआती झटकों से उबरते हुए 348 रन बनाए। अजहर अली ने शानदार 134और असद शफीक ने 104 रन की शतकीय पारियां खेलीं। न्यूजीलैंड के लिए विलियम समरविले ने 4, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 और टिम साउदी ने 1 विकेट लिया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में शाहीन अफरीदी (जीत रावल 0 और रॉस टेलर 22)  और यासिर शाह (टॉम लाथम 10 और विलियम समरविले 4) ने 60 रन पर 4 विकेट झटक पाकिस्तान की जीत की उम्मीदें बढा दीं। लेकिन केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स की जुझारू पारी ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kane Williamson Played Captain Knock with Henry Nicholls to save New Zealand in series decider test match against Pakistan at Sheikh Zayed Stadium Abu Dhabi