फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेन विलियमसन से बड़ा कोई जेंटलमैन नहीं, हार के बाद दिया दिल जीत लेने वाला बयान

केन विलियमसन से बड़ा कोई जेंटलमैन नहीं, हार के बाद दिया दिल जीत लेने वाला बयान

केन विलियमसन से बड़ा कोई जेंटलमैन शायद इस क्रिकेट के खेल में नजर नहीं आता है। बतौर कप्तान हार को पचाना मुश्किल काम है, लेकिन उन्होंने हार के बाद दिल जीत लेने वाला बयान दिया है।

केन विलियमसन से बड़ा कोई जेंटलमैन नहीं, हार के बाद दिया दिल जीत लेने वाला बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Nov 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

अक्सर हमने क्रिकेट के खेल में देखा है कि जब कोई टीम हार जाती है तो उस टीम का कप्तान बहानेबाजी करता नजर आता है। खासकर उस मैच में जब स्कोर बड़ा हो या बारिश आ जाए। कप्तान के लिए हार को पचा पाना मुश्किल होता है, लेकिन जेंटलमैन्स के इस गेम में सबसे बड़े जेंटलमैन केन विलियमसन हैं। उन्होंने एक बार फिर से इस बात को साबित कर दिया, जब पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच में उनकी कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

दरअसल, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान की टीम को 402 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य हासिल करना था। इसके जवाब में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन फखर जमां ने तेज पारी खेली और मैच के समीकरण बदल गए। बारिश आने तक मैच में पाकिस्तान आगे निकल गया। फखर जमां ने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर बेंगलुरु की छोटी बाउंड्री का फायदा उठाया और डकवर्थ लुईस के मेथड से टीम आगे निकल गई। 

मिड ईनिंग में बारिश आई और फिर 20 ओवरों के बाद बारिश ने दस्तक दी। इसके बाद मैच शुरू हुआ, लेकिन कुछ ही ओवरों में फिर से बारिश आ गई और फिर मैच शुरू ही नहीं हो सका। ऐसे में पाकिस्तान की टीम ने 200 रन 25.3 ओवर में बना लिए और मैच की विजेता पाकिस्तान टीम हो गई। मैच के बाद कप्तान केन विलियमसन ने जो बयान दिया, वह दिल जीतने वाला था। उन्होंने पाकिस्तान टीम के ओपनर फखर जमां की जमकर तारीफ की और कोई बहाना हार के लिए नहीं बनाया। 

विराट कोहली के B'day पर क्यों वायरल हुआ 13 साल पुराना उनका ट्वीट? जवाब में आए खतरनाक आंकड़े

उन्होंने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा, "जाहिर तौर पर पहला हाफ अच्छा रहा। मौसम ने अपनी भूमिका निभाई, लेकिन पाकिस्तान से श्रेय छीनना गलत होगा। जमां के लिए मैदान बड़ा नहीं था। उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा खेला और खुद को हर मौका दिया। मैच छोटा होने से दोनों टीमें करीब आती हैं। पूरे 50 ओवर होते तो अच्छा होता। छोटी बाउंड्री साइड को बचाना मुश्किल था। पूरा श्रेय उनको जाता है और वे आज परिणाम के हकदार थे।"

केन ने अपनी टीम को लेकर आगे कहा, "मुझे लगा कि सभी खिलाड़ियों का योगदान अच्छा था। स्पष्ट रूप से कहूं तो बहुत अच्छी पिच थी। कभी-कभी गेंदबाजों पर सख्त हो सकते हैं। रचिन बिल्कुल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। गेंद के साथ हमेशा छोटा अंतर होता है। यदि आपको एक या दो विकेट मिलते हैं, तो आप बाएं-दाएं कॉम्बो के साथ इसमें से शॉर्ट साइड निकाल सकते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें