DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ICC Test Rankings: WTC फाइनल से पहले केन विलियमसन को लगा झटका, विराट को हुआ फायदा
क्रिकेट

ICC Test Rankings: WTC फाइनल से पहले केन विलियमसन को लगा झटका, विराट को हुआ फायदा

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 16 Jun 2021 05:15 PM
ICC Test Rankings: WTC फाइनल से पहले केन विलियमसन को लगा झटका, विराट को हुआ फायदा

भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। शुक्रवार से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की अगुआई करने वाले कोहली के 814 अंक हैं। टॉप 10 में शामिल अन्य भारतीयों में कोहली के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (747 अंक) और स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (747 अंक) मौजूद हैं जिन्होंने अपना संयुक्त छठा स्थान बरकरार रखा है।
    
स्मिथ ने पिछले साल बाक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार शीर्ष स्थान हासिल किया, उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को हटाया जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी टीम की अगुआई करेंगे। विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जिससे वह स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गये और बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। स्मिथ के 891 रेटिंग अंक हैं।  इसका मतलब है कि स्मिथ कुल 167 टेस्ट में शीर्ष पर रहे हैं और वह केवल गैरी सोबर्स (189 मैच) और विव रिचर्ड्स (179 अंक) से पीछे हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सीनियर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (850 अंक) आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर कायम हैं। वह शीर्ष 10 गेंदबाजों में एकमात्र भारतीय भी हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट आल राउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग अंक से शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत के रविंद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 अंक और 64वें स्थान पर पहुंचे जबकि एजाज पटेल ने भी करियर के अभी तक सर्वाधिक 323 अंक जुटाए। डेवोन कॉनवे ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी जिससे वह संयुक्त 61वें स्थान पर हैं। इसस रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट भी शामिल है। क्विंटन डि कॉक इससे चेतेश्वर पुजारा के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर पहुंच गए। 

WTC Final: वसीम जाफर ने सीक्रेट मैसेज देकर बताया कैसा होना चाहिए टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन

संबंधित खबरें