फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब केन विलियमसन, बांग्लादेश के खिलाफ ठोका 29वां शतक

डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब केन विलियमसन, बांग्लादेश के खिलाफ ठोका 29वां शतक

केन विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट करियर का 29वां शतक लगाया। इस शतक के साथ उन्होंने विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। दोनों के नाम 26-26 शतक हैं।

डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब केन विलियमसन, बांग्लादेश के खिलाफ ठोका 29वां शतक
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ दिया है। बुधवार (29 नवंबर) को केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक लगाया। इस शतक की बदौलत केन विलियमसन ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। केन ने कोहली से 16 टेस्ट कम खेले हैं। विराट कोहली ने 111 टेस्ट और केन विलियमसन ने 95 टेस्ट खेले हैं। 

सिलहट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन की मदद से पहली पारी में 310 रन बनाए। इसके जवाब में पहली पारी में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने 44 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। लैथम 21 और कॉनवे 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप के साथ मिलकर पारी को संभाला। न्यूजीलैंड के कप्तान ने 189 गेंद में शतक पूरा किया। इस शतक की मदद से न्यूजीलैंड की टीम अच्छी स्थिति में पहुंची है। 

डेविड वॉर्नर के संन्यास से ऑस्ट्रेलियाई टीम में होगा बड़ा फेरबदल, हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने दिया हिंट

केन विलियमसन ने अपने 95वें टेस्ट मैच में 29 टेस्ट शतक पूरे किए, उन्होंने विराट कोहली की तुलना में कम मैचों में ये मुकाम हासिल किया। विराट कोहली ने 111वें टेस्ट मैच में अपने करियर का 29वां शतक लगाया था। केन विलियमसन ने डॉन ब्रैडमैन के भी रिकॉर्ड की बराबरी की। डॉन ब्रैडमैन ने 52 मैच में 29 टेस्ट शतक लगाए थे। 2010 में न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले केन विलियमसन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। केन विलियमसन के बाद टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। उनके नाम 13 शतक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें