फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकीवी कप्तान केन विलियमसन ने बताया, क्यों वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने के लिए हैं उत्साहित

कीवी कप्तान केन विलियमसन ने बताया, क्यों वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने के लिए हैं उत्साहित

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का शुरुआती फाइनल खेलने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि इससे खेल के पारंपरिक फॉर्मेट का महत्व बढ़ता है। ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण...

कीवी कप्तान केन विलियमसन ने बताया, क्यों वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने के लिए हैं उत्साहित
Mohan Kumarलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 03 Feb 2021 10:43 AM

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का शुरुआती फाइनल खेलने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि इससे खेल के पारंपरिक फॉर्मेट का महत्व बढ़ता है। ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने के फैसले के बाद मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम ने 70 प्रतिशत प्वॉइंट्स के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

IND vs ENG: स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर जोफ्रा आर्चर को नहीं भरोसा, बताया कब मानेंगे

विलियमसन ने 'स्पोर्ट्स टुडे' यूट्यूब चैनल से कहा, ''वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले फाइनल को खेलना रोमांचक होगा। टेस्ट चैम्पियनशिप से टेस्ट क्रिकेट का महत्व बढ़ा है और यह शानदार पहल है। इस बात की संभावना अधिक है कि फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना भारत या इंग्लैंड से हो। इस दौड़ में हालांकि ऑस्ट्रेलिया भी है लेकिन उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना कम है। इसका फाइनल 18 से 22 जून तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

'IND-ENG सीरीज में विराट-रहाणे नहीं, इस खिलाड़ी की होगी ज्यादा चर्चा'

भारत को इस चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1, 2-0, 3-1, 3-0 या फिर 4-0 से जीत दर्ज करनी होगी। वहीं इंग्लैंड की बात की जाए तो उन्हें ऐसा करने के लिए भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1, 3-0 या 4-0 से जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के चांस तभी बन सकते हैं, जब भारत इंग्लैंड से सीरीज 1-0 से जीते या इंग्लैंड भारत के खिलाफ सीरीज 1-0 से जीते या फिर दोनों टीमें यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराएं।

(एजेंसी इनपुट सहित)

epaper