DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 11वें बल्लेबाज बने केन विलियमसन

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में लगातार दूसरी शतकीय पारी खेली।

kane williamson jpg

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में लगातार दूसरी शतकीय पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मैच में टीम को जीत दिलाने के बाद इस खिलाड़ी ने अब वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ भी सैकड़ा जड़ दिया है। उन्‍होंने 154 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 148 रन की पारी खेली। वनडे में उनका यह सर्वोच्च स्कोर है। विलियमसन ओपनर्स गप्टिल और मुनरो के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए थे।

READ ALSO: ICC CWC 2019: भारत की अफगानिस्तान पर जीत के बाद देखिए कौन है प्लेइंग 4 के दावेदार

केन विलियमसन का यह 13वां वनडे शतक है। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के खिलाफ वनडे शतक जड़ने का कारनामा कर दिया है। विलियमसन यह कमाल करने वाले दुनिया के 11वें बल्‍लेबाज हैं। उनसे पहले हर्शल गिब्‍स, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डि विलियर्स, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, उपुल थरंगा और रोहित शर्मा ऐसा कर चुके हैं।

विलियमसन तीसरे ऐसे कप्‍तान हैं जिन्‍होंने क्रिकेट विश्व कप में लगातार दो शतक बनाए हैं। उनसे पहले रिकी पोटिंग(2003-2007) और जिम्‍बाब्‍वे के ब्रेंडन टेलर ने 2015 में लगातार दो शतक बनाए थे। इससे पहले उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 106 रन की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी।

READ ALSO: ICC CWC 2019; IND vs AFG: जसप्रीत बुमराह बोले- मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा था

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kane Williamson becomes 11th batsman to score ODI against all Test Playing Nation