Kane Williamson all set to break this world record in new zealand vs England in ICC Cricket World Cup 2019 - ENGvsNZ CWC 2019 Final: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन विश्व कप रिकॉर्ड से बस एक रन दूर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsNZ CWC 2019 Final: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन विश्व कप रिकॉर्ड से बस एक रन दूर  

ICC World Cup 2019 Final: केन विलियमसन पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने के एक विश्व कप में सर्वाधिक रनों के मामले में बराबरी पर हैं।

kane williamson  action images via reuters

ICC World Cup 2019, England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन विश्व कप फाइनल में एक रन बनाने के साथ अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज कर लेंगे। एक रन बनाते ही वह एक विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन जाएंगे।

महेला जयवर्धने को पछाड़ेंगे
इस कीवी खिलाड़ी के नाम मौजूदा विश्वकप में नौ मैचों में 91.33 के औसत से कुल 548 रन हैं। वह पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने के एक विश्व कप में सर्वाधिक रनों के मामले में बराबरी पर हैं। हालांकि, केन विलियमसन का ओवरऑल रिकॉर्ड जयवर्धने से बेहतर है क्योंकि उन्होंने इस आंकड़े को पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी से तीन कम पारियों में छुआ है। 

वर्ल्ड कप 2019 फाइनल से पहले नीशाम ने भारतीय फैन्स से की ये अपील

विलियमसन विश्व कप के किसी भी सत्र में 500 से अधिक रन बनाने वाले चार कप्तानों में से एक हैं। यदि वह फाइनल में शतकीय पारी खेलते हैं तो वह बतौर कप्तान एक विश्व कप में सर्वाधिक शतक के मामले में सौरव गांगुली के साथ संयुक्त शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। गांगुली ने वर्ष 2003 विश्व कप में तीन शतक लगाए थे। 

पहले कप्तान बनेंगे
रोस टेलर के बाद विलियमसन न्यूजीलैंड के दूसरे अन्य बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने एक विश्व कप सत्र में 500 से अधिक रन बनाए हैं। यदि वह अपनी टीम को विश्व विजेता बनाते हैं तो वह न्यूजीलैंड को वनडे विश्व कप का खिताब दिलाने वाले भी पहले कप्तान बन जाएंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kane Williamson all set to break this world record in new zealand vs England in ICC Cricket World Cup 2019