DA Image
22 अक्तूबर, 2020|5:58|IST

अगली स्टोरी

कामरान ने किया भाई उमर अकमल का बचाव, पाकिस्तान क्रिकेट पर लगाया आरोप

umar akmal

पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपने भाई उमर का बचाव किया है जिन्हें पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने दो अलग-अलग मामलों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। कामरान ने पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का उदाहरण देते हुए कहा कि टीम प्रबंधन को उनके छोटे भाई का ध्यान रखना चाहिए था। क्रिकेट पाकिस्तान ने कामरान के हवाले से लिखा, “मैदान के बाहर की गतिविधियां पाकिस्तान क्रिकेट में नई नहीं हैं। टीम प्रबंधन और कप्तान को पता होना चाहिए कि आपको खिलाड़ियों को कैसे संभालना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “इंजी भाई (इंजमाम) को देखिए। उन्होंने किस तरह शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी और आसिफ को संभाला। अगर यही उमर अकमल के साथ होता तो चीजें अलग तरह से होतीं।” उमर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का आरोप है। 

अगर बदलाव की जरूरत लगे तो विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा संभाल सकते हैं कप्तानी: आकाश चोपड़ा

बता दें कि इससे पहले कामरान अकमल ने उमर अकमल पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध को बेहद कड़ी सजा बताया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाज उमर अकमल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक जांच के बाद उन पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों में तीन साल का प्रतिबंध लगाया हुआ है। 

उमर को पाकिस्तान सुपर लीग के 2020 सत्र के पहले मैच से ठीक पूर्व निलंबित कर दिया गया था। उमर ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार अक्टूबर में खेला था। वह 16 टेस्ट, 121 वनडे, 84 टी20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194, 1690 रन बना चुके हैं।

भज्जी ने शेयर किया द्रविड़ का कैच कलेक्शन VIDEO, लक्ष्मण-कुंबले ने ऐसे किया रिऐक्ट

अपने करियर की प्रभावी शुरुआत करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है। उन्होंने फरवरी में लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर को फिटनेस टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपशब्द भी कहे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kamran Akmal defends brother Umar says the batsman was not handled properly by Pakistan