फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकगिसो रबाडा ने बताया, किन बल्लेबाजों को बॉलिंग करना पसंद करते

कगिसो रबाडा ने बताया, किन बल्लेबाजों को बॉलिंग करना पसंद करते

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने कहा कि वह इंग्लैंड के केविन पीटरसन, भारत के सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करते। रबाडा...

कगिसो रबाडा ने बताया, किन बल्लेबाजों को बॉलिंग करना पसंद करते
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 07 Jun 2020 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने कहा कि वह इंग्लैंड के केविन पीटरसन, भारत के सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करते। रबाडा ने यह बात अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपटिल्स के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कही। रबाडा ने साथ ही बताया कि वह इस लॉकडाउन में दक्षिण अफ्रीका में किस तरह से समय बिता रहे हैं। 

रबाडा ने कहा, “मुझे अभी तक गेंदबाजी करने और क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर खिलाड़ियों को जिम का उपयोग करने की मंजूरी दे दी गई है। इसिलए मैं सिर्फ अपने आप को फिट रखने के लिए काम कर रहा हूं। लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि पांच साल लगातार क्रिकेट खेलने के बाद मुझे इतना लंबा ब्रेक मिला। मुझे यह काफी आरामदायक लगा।” 

VIDEO: बेटी समायरा के साथ मस्ती करते नजर आए रोहित शर्मा, बोले- ये दिन वापस नहीं आएंगे

रबाडा ने उन पूर्व बल्लेबाजों के नाम बताए जिनको वो गेंदबाजी करना पसंद करते। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा, “मुझे लगता है कि पीटरसन, तेंदुलकर, रिचर्डस और पोंटिंग को गेंदबाजी करना पसंद करता।” 25 साल का यह खिलाड़ी अपने दोस्त के साथ शुरू किए हुए पोडकास्ट से अपने आप को व्यस्त रख रहा है। 

उन्होंने कहा, “मैं अपने आप को रचनात्मक तरीके से व्यस्त रख रहा हूं। मैं एक दोस्त के साथ एक पोडकास्ट पर काम कर रहा हूं, जिसका नाम 'द वायरस वेलनेस' है। यहां हम विशेषज्ञों को बुलाते हैं और शारीरिक मानसिक, शैक्षणिक मुद्दों पर बात करते है।” 

चोट के कारण रबाडा दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे पर नहीं आ पाए थे, हालांकि यह दौरा कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था। रबाडा ने कहा, “यह ऐसा दौरा था जिसे लेकर मैं तैयार था। खासकर पिछले सीजन के प्रदर्शन के बाद जो बिना किसी संदेह के मेरे लिए हौसला बढ़ाने वाला रहा था।” 

IPL में नस्लभेद का शिकार हुए थे डेरेन सैमी, बोले- मुझे और थिसारा को 'कालू' कहा जाता था

क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, “खाली स्टेडियमों में खेलना मुश्किल होगा, खासकर अंतरराष्ट्रीय मैचों में, लेकिन विश्व को आगे बढ़ना है। टीमें जब खेलेंगी तो मुश्किल प्रतिस्पधार्एं होंगी और दर्शक टीवी पर इसका लुत्फ ले सकेंगे।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें