अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी रैंकिंग:कगीसो रबाडा टेस्ट में बने विश्व के नंबर एक गेंदबाज

Kagiso Rabada

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगीसो रबाडा को भले ही अपने गलत रवैये से दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ रहा हो, लेकिन उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने के साथ ही आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में रबाडा ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। रबाडा के 902 अंक हैं। 

इस रैंकिंग में भारत के रवींद्र जड़ेजा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं और स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाडा आईसीसी रैंकिंग में 900 अंकों से आगे पहुंचने वाले 23वें गेंदबाज बन गए हैं और दक्षिण अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी हैं। इससे पहले, वनोर्न फिलेंडर (912- साल 2013), शॉन पोलोक (909-साल 1999) और डेल स्टेन (909-साल 2014) ने 900 अंकों का आंकड़ा पार किया है। 

आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने पांच स्थानों की छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल किया। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 126 और दूसरी पारी में 28 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 75 रन बनाकर आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर उठते हुए 16वां स्थान हासिल किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kagiso Rabada becomes world number one test bowler in ICC Rankings