फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: कगिसो रबाडा ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

IND vs SA: कगिसो रबाडा ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

रबाडा T20I में 50 विकेट लेने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी बॉलर बन गए हैं। उनसे पहले डेल स्टेन, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी 50 विकेट पूरे कर चुके हैं। स्टेन ने 64, ताहिर ने 61 और शम्सी ने 57 विकेट लिए हैं।

IND vs SA: कगिसो रबाडा ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 Jun 2022 10:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa 2nd T20I : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत की मुकाबले में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया। गायकवाड़ कुछ खास कमाल नहीं कर सके और चार गेंदें खेलने के बाद एक रन बनाकर आउट हो गए। गायकवाड़ को कगिसो रबाडा ने केशव महाराज के हाथों कैच कराकर मैच में पहली सफलता हासिल की।

निकोलस पूरन ने गेंदबाजी में किया कमाल, हासिल किया अपना पहला विकेट

रबाडा ने इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उनके अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 विकेट पूरे हो गए हैं। उन्होंने केवल 42 मैचों में ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेटों का आंकड़ा पूरा कर लिया है। रबाडा इसके साथ ही सबसे तेज 50 T20I विकेट लेने वाले दूसरे अफ्रीकी गेंदबाज बन गए हैं। 

IPL Media Rights: टीवी-डिजिटल के लिए 42 हजार करोड़ के पार पहुंची बोली

T20I में 50 विकेट लेने वाले चौथे अफ्रीकी बॉलर बने रबाडा 

रबाडा T20I में 50 विकेट लेने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी बॉलर बन गए हैं। उनसे पहले डेल स्टेन, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी 50 विकेट पूरे कर चुके हैं। डेल स्टेन ने T20I में 64, ताहिर ने 61 और शम्सी ने अब तक 57 विकेट चटकाए हैं। 

मैच की बात करें तो भारतीय टीम बिना बदलाव के उतरी है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो बदलाव हुए हैं। हाथ में चोट के कारण इस मैच से क्विंट डिकॉक बाहर हुए हैं, जबकि पिछले मैच में डेब्यू करने वाले स्टब्स को भी आराम दिया गया है। हेनरिक क्लासेन और रीजा हेंड्रिक्स की वापसी हुई है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper