फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटराहुल द्रविड़ को हेड कोच के तौर पर रिप्लेस करना चाहते हैं जस्टिन लैंगर, क्या BCCI दिखाएगा भरोसा?

राहुल द्रविड़ को हेड कोच के तौर पर रिप्लेस करना चाहते हैं जस्टिन लैंगर, क्या BCCI दिखाएगा भरोसा?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीनियर मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच की पोस्ट के लिए एप्लिकेशन मंगानी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच जस्टिन लैंगर इसको लेकर उत्सुक हैं।

राहुल द्रविड़ को हेड कोच के तौर पर रिप्लेस करना चाहते हैं जस्टिन लैंगर, क्या BCCI दिखाएगा भरोसा?
justin langer
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय सीनियर मेंस क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के लिए एप्लिकेशन मंगाना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने 13 मई को नए हेड कोच की भर्ती निकाली है, इस पोस्ट के लिए कौन-कौन अप्लाई करेगा, इस पर सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच जस्टिन लैंगर की माने तो वह इस पोस्ट पर राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करने के इच्छुक हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 2 जून से 29 जून के बीच अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है। टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी जून में खत्म हो रहा है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि राहुल द्रविड़ अगर हेड कोच के पद पर बने रहना चाहते हैं, तो वह इस पोस्ट के लिए फिर से अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही जय शाह ने यह भी कहा था कि हेड कोच भारतीय होगा या विदेशी इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

'समझता हूं हेड कोच का दबाव'

राहुल-गोयनका विवाद पर खुलकर बोले क्लूजनर- दो क्रिकेट लवर्स आपस में...

जस्टिन लैंगर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में भारतीय हेड कोच की भर्ती सवाल पर कहा, 'मैं इतना कह सकता हूं कि मैं इसको लेकर उत्सुक हूं। मैंने इससे पहले कभी इस बारे में सोचा नहीं है। किसी भी इंटरनैशनल कोच के लिए मेरे मन में बहुत ज्यादा रिस्पेक्ट होती है क्योंकि मुझे वो दबाव समझ में आता है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम को कोच करना एकदम ही अविश्वसनीय एक्सपीरियंस होगा। इस देश में मैंने बहुत ज्यादा टैलेंट देखा है।'

10 साल से भारतीय टीम का नहीं रहा है कोई विदेशी कोच

रोहित और नायर के बीच उस दिन क्या 'डील' हुई? KKR के CEO ने बताया

भारतीय टीम के साथ 2014 के बाद से कोई विदेशी हेड कोच नहीं जुड़ा है। 2014 में डंकन फ्लेचर ने हेड कोच का पद छोड़ा था, इसके बाद अनिल कुंबले, रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच रहे हैं। अब यह देखना रोचक होगा कि क्या 10 साल बाद भारतीय सीनियर मेंस क्रिकेट टीम से कोई विदेशी कोच जुड़ता है। आईपीएल में जस्टिन लैंगर फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ सुपर जायन्ट्स के हेड कोच हैं।