फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'मौजूदा स्थिति का इस्तेमाल घरेलू क्रिकेट में सुधार के लिए करना चाहिए'

'मौजूदा स्थिति का इस्तेमाल घरेलू क्रिकेट में सुधार के लिए करना चाहिए'

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनके देश को कोविड-19 महामारी से बनी मौजूदा स्थिति को राज्य और क्लब स्तर के क्रिकेट को ठीक करने के शानदार मौके की तरह लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा भी समय...

'मौजूदा स्थिति का इस्तेमाल घरेलू क्रिकेट में सुधार के लिए करना चाहिए'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 May 2020 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनके देश को कोविड-19 महामारी से बनी मौजूदा स्थिति को राज्य और क्लब स्तर के क्रिकेट को ठीक करने के शानदार मौके की तरह लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा भी समय था जब गर्मियों में होने वाली वनडे ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ 'ऑस्ट्रेलिया ए' टीम भी होती थी।

लैंगर ने फॉक्स स्पोर्ट्स के 'एबीसी ग्रैंडस्टैड' से कहा कि यह ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब हमें अपनी क्लब क्रिकेट प्रणाली और घरेलू क्रिकेट पर फख्र होता था। इससे ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी निकलते थे। उन्होंने कहा कि मैं इसे (मौजूदा परिस्थितियों को) एक शानदार अवसर के तौर पर देखता हूं। मैं चाहता हूं घरेलू क्रिकेट प्रणाली फिर से उसी तरह की हो।

BJP सांसद गौतम गंभीर ने चुनी अपनी बेस्ट टेस्ट XI, सौरव गांगुली नहीं बल्कि इन्हें बनाया कप्तान

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने हाल ही में भारत को टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन की पोजिशन से हटाने के बाद कहा था कि उनकी असली परीक्षा भारत को उसकी सरजमीं पर हराकर ही होगी। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के साथ भिड़ंत ही उनकी शीर्ष रैंकिंग की परीक्षा होगी।

लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा कि हम जानते है कि रैंकिंग में बदलाव होता रहेगा लेकिन फिलहाल इससे हमें खुशी मिली है। उन्होंने कहा कि हम जैसी टीम बनाना चाहते है उसके लिए हमें टीम के रूप में काफी काम करना होगा। पिछले दो वर्षों में मैदान के अंदर हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है, मैदान के बाहर भी हमने अच्छा किया है।

गौतम गंभीर ने एमएस धोनी को दिया रोहित शर्मा की सफलता का क्रेडिट 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें