फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटयह काफी थकाऊ काम, टीम इंडिया की कोचिंग पर बोले जस्टिन लैंगर; विश्वकप से की IPL के प्रेशर की तुलना 

यह काफी थकाऊ काम, टीम इंडिया की कोचिंग पर बोले जस्टिन लैंगर; विश्वकप से की IPL के प्रेशर की तुलना 

Justin Langer on Team India Coach: भारत का कोच बनना क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी जिम्मेदारियों में से एक है। अगर टाइमिंग सही नहीं हो तो यह काफी थकाऊ काम हो सकता है। यह बात जस्टिन लैंगर ने कही है।

यह काफी थकाऊ काम, टीम इंडिया की कोचिंग पर बोले जस्टिन लैंगर; विश्वकप से की IPL के प्रेशर की तुलना 
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Justin Langer on Team India Coach: भारत का कोच बनना क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी जिम्मेदारियों में से एक है। अगर टाइमिंग सही नहीं हो तो यह काफी थकाऊ काम हो सकता है। यह बात ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर ने कही है। गौरतलब है कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्डकप के बाद खत्म हो रहा है। बीसीसीआई ने अगले कोच के लिए वैकेंसी भी निकाल दी है। टीम इंडिया के नए कोच की रेस में जस्टिन लैंगर का नाम भी शामिल है। जस्टिन लैंगर से इसी को लेकर सवाल किया गया था। गौरतलब है कि आईपीएल के इस सत्र में लैंगर लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच हैं।

टीम इंडिया का कोच बनना बड़ा काम
टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर लैंगर ने कहाकि यह क्रिकेट का सबसे बड़ा काम है। उन्होंने कहाकि एक तो इतना अधिक क्रिकेट हो रहा है और दूसरा अपेक्षाओं का भारी दबाव। यह काफी चुनौतीपूर्ण है लेकिन रोमांचक भी होगा। उन्होंने कहाकि इसके लिए टाइमिंग सही रहने की जरूरत है। मैं आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ करीब चार साल था। यह काफी थकाऊ काम है। उन्होंने कहाकि राहुल द्रविड़ भी यही कहेंगे और रवि शास्त्री भी यही कहेंगे। भारतीय टीम के लिए जीतने का दबाव बहुत ज्यादा है। उम्मीद है कि जो भी अगला कोच होगा, वह इसे लेकर काफी रोमांचित होगा।

रोहित का MI के लिए आखिरी सीजन की अटकलों के बीच कोच का बड़ा बयान
आईपीएल को बताया दुनिया की बेस्ट लीग

लैंगर ने आईपीएल के दबाव की तुलना विश्व कप से करते हुए कहा कि यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ घरेलू लीग है। उन्होंने कहाकि यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ घरेलू टूर्नामेंट है। इतनी कड़ी प्रतिस्पर्धा है। इतने अच्छे खिलाड़ी और टीमें हैं। प्रदर्शन का भारी दबाव रहता है। यह विश्व कप की तरह है और दबाव भी वैसा ही रहता है। मुझे आईपीएल इतना पसंद है कि अब घर जाते हुए बुरा लग रहा है। गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 में प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलीफाई नहीं कर पाई है। 14 मैचों में सात जीत और सात हार के साथ टीम प्वॉइंट्स टेबल पर छठवें नंबर पर रही है।