फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'BCCI ने कोहली के साथ गलत किया', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच लैंगर ने विराट को कप्तानी से हटाने पर बोर्ड को सुनाई खरी खोटी

'BCCI ने कोहली के साथ गलत किया', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच लैंगर ने विराट को कप्तानी से हटाने पर बोर्ड को सुनाई खरी खोटी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंट्री के दौरान खेल के प्रति कोहली के जुनून की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कैप्टेंसी को लेकर बीसीसीआई ने कोहली के साथ गलत किया।

'BCCI ने कोहली के साथ गलत किया', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच लैंगर ने विराट को कप्तानी से हटाने पर बोर्ड को सुनाई खरी खोटी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Jun 2023 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि वह एक शानदार कप्तान रहे थे और उन्हें कोहली की बल्लेबाजी, एग्रेशन और पैशन सब पसंद था। हालांकि उनका मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला करके उनके साथ अन्याय किया। लैंगर का ये बयान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन आया है, जोकि कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं। 

2021-22 सीजन में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिले। पांच महीने के अंदर टीम को एक नया फुल टाइम कप्तान मिला। हालांकि इस दौरान बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच काफी मनमुटाव देखने को मिला। टी20 विश्व कप 2021 से पहले विराट ने सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। जनवरी 2022 में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हार के बाद टेस्ट कैप्टेंसी भी छोड़ दी।

दिसंबर 2021 में उन्हें वनडे की कप्तानी के पद से हटा दिया गया। वह 50 ओवर के फॉर्मेट में कप्तान बने रहना चाहते थे लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने उन्हे हटाकर रोहित को नया कप्तान बनाया। इस वाकया के 18 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि बीसीसीआई ने कोहली के साथ गलत किया। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में कमेंट्री के दौरान लैंगर ने कहा कि कोहली को वनडे कप्तानी रखने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

WTC फाइनल में ट्रेविस हेड ने ठोका शतक, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने

लैंगर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंट्री के दौरान कहा, ''उसका (कोहली) एग्रेशन पसंद है। बीसीसीआई ने उसके साथ अन्याय किया और मैं कुछ नहीं सुनना चाहता। अगर वह वनडे कैप्टेंसी रखना चाहता था, तो उसे इज्जत के साथ इसकी अनुमति मिलनी चाहिए थी।'' उन्होंने कहा, "विराट कोहली के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं है, जो मुझे पसंद नहीं हो। उनकी आक्रामकता, उनका जुनून, उनकी बल्लेबाजी। वह एक अद्भुत कप्तान थे।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें