फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पर साधा निशाना, बताया कायर

पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पर साधा निशाना, बताया कायर

कंगारू टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस और व्हाइट बॉल कैप्टन आरोन फिंच पर निशाना साधते हुए, उन्हें कायर बताया है, क्योंकि वे जानकारी लीक करते थे। 

पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पर साधा निशाना, बताया कायर
Vikash Gaurएजेंसी, रायटर्स,सिडनीWed, 23 Nov 2022 11:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर को 2022 की शुरुआत में अपने पद को छोड़ना पड़ा था। अब लैंगर ने वर्तमान कप्तान पैट कमिंस को लेकर करार बयान दिया है। टीम का समर्थन खो देने के बाद लैंगर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड द्वारा विवादास्पद रूप से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद लैंगर ने बोर्ड के बारे में भड़काऊ टिप्पणियां की थीं, लेकिन पहली बार उन्होंने खिलाड़ियों की आलोचना की है।

लैंगर, खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच कथित दरार पर चर्चा करते समय लैंगर ने कमिंस पर "कायर" होने का आरोप लगाया। लैंगर ने आगे कहा कि हर कोई मेरे सामने अच्छा व्यवहार कर रहा था, लेकिन उन्हें वो सब नहीं बताया गया, जो सच्चाई थी। द डेली टेलीग्राफ के डेविड रिकिसियो ने कहा कि लैंगर हमेशा अपने पक्ष को सामने रखते थे। वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस और आरोन फिंच की ओर इशारा कर रहे हैं, जो उनको कोच पद से हटाने के लिए कानाफूसी कर रहे थे।

रिकिसयो ने बताया, "लैंगर दावा कर रहे हैं कि जब ये सब चल रहा था तो कभी भी कमिंस और फिंच दोनों से सीधा जवाब नहीं मिला। लैंगर अब उन्हें 'कायर' कह रहे हैं और जब खिलाड़ी उनकी कोचिंग शैली के बारे में प्रतिक्रिया देते थे तो वे कभी ईमानदार नहीं थे।" ऑस्ट्रेलिया की टीम के कई खिलाड़ियों ने कोच लैंगर की कोचिंग स्टाइल की शिकायत की थी। 

'मैं विराट कोहली को रिप्लेस करूंगा, मैं केएल राहुल की जगह खेलना चाहता हूं' मोहम्मद कैफ ने क्यों दी दीपक हुड्डा को ऐसा बोलने की सलाह

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जीत दिलाने और फिर एशेज सीरीज 4-0 से जिताने के बाद भी उनको सिर्फ 6 महीने का एक्सटेंशन मिल रहा था, लेकिन खिलाड़ी इससे भी नाखुश थे। ऐसे में उन्होंने कोचिंग पद से अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा, "हर खिलाड़ी मेरे सामने अच्छा था। ऐसे में, मैं अखबारों की कुछ खबरों पर विश्वास नहीं कर सकता था, बहुत से पत्रकार 'सोर्स' शब्द का उपयोग करते रहे, लेकिन यह लोग 'कायर' होने चाहिए, क्योंकि वे सिर्फ एजेंडे के लिए सामग्री लीक कर रहे थे, मुझे इससे नफरत है।"  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें