DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन-सहवाग के क्लब में जुड़े धौनी, जानकर पूरा देश करेगा गर्व

ms dhoni photo-ht

भारत को क्रिकेट में कई खिताब जिताने वाले भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी(MS Dhoni) के नाम एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है। यह एक ऐसी उपलब्धि है जो हर  खिलाड़ी पाना चाहता है। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोशिएशन ने बताया कि भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र धौनी के नाम से जल्द ही रांची स्टेडियम में एक पवेलियन बनेगा।

ग्राउंड के अंदर एमएस धोनी पवेलियन का बोर्ड भी लगा दिया गया है। लेकिन साउथ जोन के इंट्रेंस पर अभी तक धोनी का नामकरण नहीं हो पाया है। जबकि शुक्रवार को ही नार्थ पवेलियन का नाम जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के नाम से कर दिया गया था।

जोंडी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स, इस भारतीय को माना नंबर वन

एम एस धौनी से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो पवेलियन का नाम गावस्कर और सचिन के नाम पर है। वहीं दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के एक गेट का नाम सहवाग के नाम पर रखा गया है। जेएससीए ने धौनी को सम्मान देते हुए ये कदम उठाया है। भारतीय क्रिकेट में धौनी का जो योगदान है वो एतिहासिक है। धौनी ने भारत को टी-20 विश्व कप व वनडे विश्व कप का खिताब दिलाया है जो अपने आप में एतिहासिक है। धौनी झारखंड से हैं और यहां के क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भी वो काफी प्रयास करते रहते हैं।

वर्ल्ड कप के बाद रिटायर होंगे धौनी? MSK प्रसाद ने दिया ये जवाब 

रत को अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है जिसके लिए धौनी भी पूरी तरह से तैयार हैं। धौनी को अगले विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा है। धौनी के अनुभव का फायदा पूरी टीम को मिलता है। कप्तान विराट समेत टीम के युवा खिलाड़ियों को भी उनसे मार्गदर्शन मिलता रहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JSCA Stadium names a block former indian captain Mahendra Singh Dhoni Pavilion