फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजोश टंग ने एशेज में किया पहला शिकार, जाल में फंसाई बहुत 'बड़ी मछली', कुछ यूं किया रिएक्ट, VIDEO

जोश टंग ने एशेज में किया पहला शिकार, जाल में फंसाई बहुत 'बड़ी मछली', कुछ यूं किया रिएक्ट, VIDEO

Josh Tongue First Ashes Wicket: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोश टंग ने पहला एशेज विकेट हासिल कर लिया है। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को अपने जाल में फंसाया।

जोश टंग ने एशेज में किया पहला शिकार, जाल में फंसाई बहुत 'बड़ी मछली', कुछ यूं किया रिएक्ट, VIDEO
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Jun 2023 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Josh Tongue First Ashes Wicket: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दूसरे एशेज टेस्ट में आमने-सामने हैं। दोनों की लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर टक्कर हो रही है। इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। इंग्लैंड ने स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली के चोटिल होने के कारण तेज गेंदबाज जोश टंग को मौका दिया। टंग ने ना सिर्फ अपना पहला एशेज विकेट हासिल किया बल्कि इंग्लैंड को भी पहली सफलता दिलाई। उन्होंने बहुत बड़ी मछली को अपने जाल में फंसाया। टंग ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का शिकार किया, जो पहले टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे।

बता दें कि 25 वर्षीय टंग ने इस महीने की शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने इस एकमात्र टेस्ट में पांच विकेट लेकर जमकर सुर्खियां बटोरीं। वहीं, टंग अब एशेज में ख्वाजा को आउट कर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने लंच ब्रेक से पहले ख्वाजा को क्लीन बोल्ड किया। ख्वाजा 24वें ओवर की पहली गेंद पर पूरी गच्चा खा गए। ख्वाजा को लगा कि ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद निकल जाएगी, जिसकी वजह से उन्होंने शॉट नहीं खेला। लेकिन गेंद पिच पर पड़ने के बाद अंदर की ओर आई और ऑफ स्टंप से टकरा गई। उन्होंने 70 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 17 बनाए। ख्वाजा ने डेविड वॉर्नर के संग पहले विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

देखें वीडियो...

गौरतलब है कि ख्वाजा ने एशेज सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी थी। उन्होंने एजबेस्टन में पहली पारी में 141 जबकि दूसरी पारी में 65 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिाय ने एजबेस्ट में आखिरी दिन 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। ख्वाजा के अलावा कप्तान पैट कमिंस ने नाबाद 44 रन बनाए थे। उन्होंने नाथन लियोन (नाबाद 16) के साथ नौवें विकेट के लिए 55 रन की अटूट साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया जहां लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी स्थिति मजबूत करने की फिराक में होगा वहीं इंग्लैंड की निगाह वापसी करने पर होगी।