फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबिग बैश लीग में घटी अजीबो-गरीब घटना, थर्ड अंपायर के फैसले से हैरान हुई दुनिया

बिग बैश लीग में घटी अजीबो-गरीब घटना, थर्ड अंपायर के फैसले से हैरान हुई दुनिया

DRS की मांग के बाद पहले तो अंपायर ने फिलिप को नॉट आउट करार दिया, मगर जब खिलाड़ियों ने दोबारा अपील की तो थर्ड अंपायर ने अपना ही फैसला पलटते हुए उन्हें आउट करार दिया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

बिग बैश लीग में घटी अजीबो-गरीब घटना, थर्ड अंपायर के फैसले से हैरान हुई दुनिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Feb 2023 08:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग बैश का चैलेंजर मुकाबला 2 फरवरी गुरुवार को सिडनी सिक्सर्स बनाम ब्रिस्बेन हीट के बीच खेला गया। इस मैच के दौरान थर्ड अंपायर के एक फैसले से हर कोई हैरान दिखा। यह अजीबो-गरीब फैसला सिडनी सिक्सर्स की बल्लेबाजी के दौरान देखने को मिला जब जोश फिलिप के विकेट को लेकर ब्रिस्बेन हीट ने अपील की। DRS की मांग के बाद पहले तो अंपायर ने फिलिप को नॉट आउट करार दिया, मगर जब खिलाड़ियों ने दोबारा अपील की तो थर्ड अंपायर ने अपना ही फैसला पलटते हुए उन्हें आउट करार दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

VIDEO: शुभमन गिल के 'TINDER' प्रपोजल पर वायरल हुआ अर्शदीप सिंह समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मजेदार रिएक्शन

दरअसल, पावरप्ले के बाद पहली गेंद पर फिलिप मैथ्यू कुह्नमैन की गेंद पर स्वीप शॉट लगाना चाहते थे, मगर वह इसमें सफल नहीं हुए। ब्रिस्बेन हीट के खिलाड़ियों अंपायर से LBW आउट की अपील की, मगर अंपायर ने उनकी अपील को खारिज कर दिया। तब ब्रिस्बेन की टीम ने DRS लेने का फैसला किया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया कि गेंद उनके पैड पर नहीं बल्कि ग्लव्स पर लगी थी। थर्ड अंपायर ने ऐसे में अपना फैसला सुनाते हुए फिलिप को नॉट आउट करार दे दिया।

इसके बाद असली कहानी शुरू हुई। दरअसल, रिव्यू लेने के बाद थर्ड अंपायर को हर वो चीज चेक करनी होती है जिससे खिलाड़ी आउट है या नहीं इसका पता चल सके। थर्ड अंपायर ने यहां LBW का तो चैक किया, मगर वह यह चैक करना भूल गए कि विकेट कीपर ने कैच पकड़ा है या नहीं। जब खिलाड़ियों ने इसको लेकर दोबारा अपील की तो थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया कि गेंद ग्लव्स को छूकर विकेट कीपर के दस्तानों में गई थी। जिस वजह से उन्हें अपना फैसला फलटते हुए फिलिपस को आउट करार देना पड़ा। आप भी देखें वीडियो-

IND vs AUS: इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली को दी अहम सलाह

बात मुकाबले की करें तो ब्रिस्बेन हीट ने यह मैच 4 विकेट से जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 116 ही रन बना पाई थी। इस स्कोर को ब्रिस्बेन ने 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। माइकल नेसर ने 48 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें