फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया में जब ऐसे प्लेयर...मैकगर्क का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से क्यों कटा पत्ता? हेजलवुड ने कर दिया क्लियर

ऑस्ट्रेलिया में जब ऐसे प्लेयर...मैकगर्क का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से क्यों कटा पत्ता? हेजलवुड ने कर दिया क्लियर

Josh Hazlewood on Jake Fraser-McGurk: युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया स्क्वॉड में जगह नहीं मिली। मैकगर्क को लेकर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अहम बात कही है।

ऑस्ट्रेलिया में जब ऐसे प्लेयर...मैकगर्क का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से क्यों कटा पत्ता? हेजलवुड ने कर दिया क्लियर
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया टीम में उभरते हुए स्टार बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को नहीं चुना गया। वह आईपीएल 2024 में धमाल मचा रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत अनेक एक्सपर्ट का मानना था कि 22 वर्षीय मैकगर्क को वर्ल्ड कप खेलने का मौका जरूर मिलेगा क्योंकि उनमें टॉप ऑर्डर में ताबड़तोड़ बैटिंग करने की काबिलियत है। हालांकि, जब मैकगर्क को चांस नहीं मिला तो काफी क्रिकेट फैंस हैरान रह गए और ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टर्स पर सवाल खड़े किए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अब इस मसले पर अपनी राय रखी है।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटे हेजलवुड का कहना है कि मैकगर्क को इसलिए स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया क्योंकि उन्हें टॉप और मिडिल ऑर्डर में उन्हें फिट नहीं किया जा सकता था। हेजलवुड ने ईसपीएन से कहा, ''वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है, वो बहुत स्पेशल है। उसका गेंद को हिट करने का अपना अंदाज है। उसका टाइम आएगा। वह अभी युवा है। मुझे लगता है कि वह जल्द ही टीम में होगा।'' गेंदबाज ने आगे कहा, ''आप उसे कहां फिट करते? उसे शीर्ष क्रम में फिट करना बहुत कठिन है। टॉप तीन में ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और फिर मिडिल ऑर्डर भी काफी अच्छा है।''

मैकगर्क आईपीएल के 17वें सीजन में छह मैचों में अब तक  259 रन बना चुके हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का हिस्सा हैं। मैकगर्क आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। उन्हें डीसी ने लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने साथ जोड़ा था। मैकगर्क ने इस साल फरवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे खेले हैं और 51 रन बनाए हैं। मैकगर्क ने पिछले साल अक्टूबर में लिस्ट ए में 29 गेंदों में सेंचुरी ठोकने के बाद जमकर सुर्खियां बटोरीं। उनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है।