DA Image
18 सितम्बर, 2020|12:01|IST

अगली स्टोरी

हेजलवुड ने चुना IND-AUS कंबाइंड XI, विराट और स्मिथ दोनों को किया शामिल

steve smith and virat kohli  ap

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज होने में अभी करीब पांच महीने का समय बचा है। इस साल के अंत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इस सीरीज का दोनों देशों के खिलाड़ियों और फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का यह न्यूजीलैंड के बाद पहला इस साल का पहला विदेशी दौरा होगा। न्यूजीलैंड से स्वदेश लौटने के बाद से टीम इंडिया ने कोई इंटरनैशनल मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर थी, दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश में धुल गया था और इसके बाद कोविड-19 के चलते दौरे को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड कंगारू टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। हेजलवुड ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को मिलाकर टेस्ट XI चुना है।

टॉफेल ने धोनी को बताया स्मार्ट क्रिकेट माइंड, सुनाया मजेदार किस्सा

हेजलवुड ने ट्रेंड तोड़ते हुए इस खास XI की शुरुआत पेस अटैक चुनकर की है। उन्होंने खुद को, पैट कमिंस को और जसप्रीत बुमराह को पेस अटैक में शामिल किया है।  उन्होंने विऑन से कहा, 'तेज गेंदबाजों से शुरुआत करते हुए मैं खुद को, पैट कमिंस को और जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा।' हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 51 टेस्ट मैच खेले हैं और 195 विकेट झटके हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैच ऑस्ट्रेलिया में हो तो स्पिनर के तौर पर वो नाथन लायन को चुनेंगे और अगर मैच भारत में तो स्पिनर के तौर पर वो आर अश्विन को टीम में जगह देंगे।

बिहार और असम में बाढ़-पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए विराट-अनुष्का

इसके बाद हेजलवुड ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और डेविड वॉर्नर को चुना है। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हुए हेजलवुड ने चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को इस टीम में जगह दी है। उन्होंने नंबर तीन के लिए स्टीव स्मिथ, चार के लिए विराट और पांच के लिए पुजारा को चुना है। उन्होंने आगे कहा, 'नंबर 6 के लिए मैं मार्नस लाबूशेन और रोहित शर्मा में से किसी को चुनूंगा, दोनों मैच का रुख पलटने वाले खिलाड़ी हैं।' मजेदार बात यह है कि हेजलवुड ने अपने 11 खिलाड़ियों में किसी विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल नहीं किया है।

हेजलवुड का भारत-ऑस्ट्रेलिया कंबाइंड टेस्ट XI: मयंक अग्रवाल, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, मार्नस लाबूशेन/रोहित शर्मा, नाथन लायन/आर अश्विन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जसप्रीत बुमराह।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Josh Hazlewood picks his india australia combined test xi steve smith at 3 virat kohli at 4