फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोस बटलर ने अकेले लगाई अवॉर्ड्स की झड़ी, जानिए किस-किस खिताब पर किया कब्जा

जोस बटलर ने अकेले लगाई अवॉर्ड्स की झड़ी, जानिए किस-किस खिताब पर किया कब्जा

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर के बल्ले ने आईपीएल 2022 में जमकर आग उगली। इसी के दम पर उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 6 अवॉर्ड जीतने का काम किया है, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा रिकॉर्ड है।

जोस बटलर ने अकेले लगाई अवॉर्ड्स की झड़ी, जानिए किस-किस खिताब पर किया कब्जा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 30 May 2022 06:06 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में इतिहास रच दिया। जोस बटलर के बल्ले ने आईपीएल के इस सीजन में जमकर आग उगली। जोस बटलर 850 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहे, लेकिन एक मलाल उनको रह गया होगा कि राजस्थान की टीम खिताब नहीं जीत पाई। हालांकि, उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 6 अवॉर्ड जीतने का काम किया है, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा एक रिकॉर्ड है।

जोस बटलर ने इस सीजन में सबसे ज्यादा 863 रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप अपने नाम किया। वे इस सीजन में किसी अन्य बल्लेबाज के मुकाबले करीब 250 रन ज्यादा बनाने में सफल हुए। ऑरेंज कैप की ट्रॉफी के साथ-साथ उनको 10 लाख रुपये भी मिले। इसके अलावा उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के (45) जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया और एक ट्रॉफी के साथ-साथ 10 लाख रुपये का इनाम हासिल किया। 

ये भी पढ़ेंः IPL 2022 Prize Money: खिताबी मुकाबला हारकर भी राजस्थान रॉयल्स को मिले इतने करोड़ रुपये, गुजरात टाइटन्स पर बरसा धन 

राजस्थान रॉयल्स के इस ओपनर ने तीसरा खिताब सबसे ज्यादा चौके इस सीजन में लगाने का अवॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने आईपीएल 2022 में 83 चौके जड़े और ट्रॉफी के साथ-साथ 10 लाख रुपये का इनाम जीता। चौथा अवॉर्ड जोस बटलर को ड्रीम इलेवन की तरफ से मिला, जो सीजन में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने में सफल हुए। इसके लिए भी 10 लाख रुपये बटलर को चेक के रूप में मिले। 

पांचवां खिताब बटलर ने मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द मैच के रूप में जीता। इसके लिए भी उनको ट्रॉफी और 10 लाख रुपये मिले। छठा खिताब वे पावरप्लेयर ऑफ द सीजन के रूप में जीतने में सफल हुए। इसके लिए भी उनको ट्रॉफी और 10 लाख रुपये। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक खिलाड़ी को इतने ज्यादा अवॉर्ड जीतने में सफलता मिली है। 

जोस बटलर ने IPL 2022 में जीते अवॉर्ड्स की लिस्ट

ऑरेंज कैप (10 लाख रुपये और ट्रॉफी)
सबसे ज्यादा छक्के (10 लाख रुपये और ट्रॉफी)
सबसे ज्यादा चौके (10 लाख रुपये और ट्रॉफी)
पावर प्लेयर ऑफ द सीजन (10 लाख रुपये और ट्रॉफी)
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (10 लाख रुपये और ट्रॉफी)
मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द सीजन (10 लाख रुपये और ट्रॉफी)  


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें