फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटGT vs RR, IPL 2022 Final: जोस 'द बॉस' बटलर के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का आखिरी मौका, क्या कर पाएंगे वो ये करिश्मा?

GT vs RR, IPL 2022 Final: जोस 'द बॉस' बटलर के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का आखिरी मौका, क्या कर पाएंगे वो ये करिश्मा?

GT vs RR, IPL 2022 Final: जोस बटलर इस सीजन में अभी तक खेले 16 मुकाबलों में 58.85 की औसत के साथ सबसे अधिक 824 रन बनाए हैं। कोहली के 973 रनों के रिकॉर्ड से वह 149 रन पीछे हैं।

GT vs RR, IPL 2022 Final: जोस 'द बॉस' बटलर के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का आखिरी मौका, क्या कर पाएंगे वो ये करिश्मा?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 May 2022 02:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Jos Buttler vs Virat Kohli IPL 2022: आईपीएल 2022 का फाइनल हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। अगर जीटी ये मैच जीतने में सफल रहती है तो हमें आज एक नई चैंपियन टीम मिलेगी, वहीं आगर आरआर खिताब पर कब्जा जमाती है तो 14 साल बाद इस टीम को हम ट्रॉफी उठाते हुए देखें। राजस्थान को अगर 14 साल के वनवास को यहीं खत्म करना है तो टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को एक और धमाकेदार पारी खेलनी होगी। 

IPL 2022 Prize Money: गुजरात और राजस्थान की टीम पर होगी धनवर्षा, हारने वाली टीम को भी मिलेंगे इतने करोड़

जोस बटलर इस सीजन शानदार टच में दिखाई दे रहे हैं, अभी तक खेले 16 मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 58.85 की औसत के साथ सबसे अधिक 824 रन बनाए हैं। बटलर का एक सीजन में विराट कोहली द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ना तो मुश्किल दिखाई दे रहा है, मगर वह किंग कोहली के करीब जरूर पहुंचना चाहेंगे।

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर अभी तीसरे पायदान पर है। बटलर से ऊपर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और किंग कोहली है। वॉर्नर ने आईपीएल 2016 में 17 मैचों में 848 रन ठोके थे, इसी सीजन किंग कोहली ने 973 रनों का रिकॉर्ड बनाया था। अगर आज बटलर का बल्ला फिर हल्ला बोलता है तो वह वॉर्नर का रिकॉर्ड तो आसानी से तोड़ देंगे क्योंकि वह उनसे मात्र 24 ही रन पीछे हैं। मगर कोहली का रिकॉर्ड बनाने के लिए उन्हें कम से कम 150 रन की पारी खेलनी होगी।

GT vs RR IPL 2022: गुजरात टाइटन्स या राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2022 का खिताब उठाएगी कौन सी टीम? सुरेश रैना ने किया प्रिडिक्ट

कोहली का एक सीजन में बनाए गए सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड ना सही मगर बटलर उनका एक सीजन में ठोकी गई सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड जरूर ध्वस्त कर सकते हैं। बटलर और कोहली दोनों खिलाड़ियों के नाम एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक ठोकने का रिकॉर्ड है, अगर राजस्थान का यह सलामी बल्लाबाज आज तीन अंकों के स्कोर तक पहुंचता है तो वह आईपीएल के इतिहास का पहला ऐसा खिलाड़ी बनेगा जिसने एक सीजन में 5 शतक ठोके हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper