DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  जोस बटलर ने चुनी अपनी ऑलटाइम IPL XI, सुरेश रैना को नहीं दी जगह

क्रिकेटजोस बटलर ने चुनी अपनी ऑलटाइम IPL XI, सुरेश रैना को नहीं दी जगह

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sun, 16 May 2021 02:46 PM
जोस बटलर ने चुनी अपनी ऑलटाइम IPL XI, सुरेश रैना को नहीं दी जगह

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर लिमिटेड ओवर के एक्सपर्ट प्लेयर हैं। वो साल 2018 से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं। आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 124 रनों की शानदार पारी खेली थी। जोस बटलर ने  ऑलटाइम आईपीएल इलेवन चुनी है। इसमें कई दिग्गजों को उन्हें जगह है। आईपीएल इतिहास के सफल बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना को 
उन्होंने टीम में जगह नहीं दी है। 

सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हैं। जोस बटलसर ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन चुनी। इसमें उन्होंने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया है। बटलर ने रोहित और खुद को बतौर ओपनर टीम में चुना है। उनकी टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी जगह मिली है।इसके बाद उन्होंने एबी डिविलियर्स और एम एस धोनी को जगह दी है। बटलर ने रवींद्र जडेजा और कीरोन पोलार्ड को ऑलराइंडर के तौर अपनी टीम में शामिल किया है।

इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, फिर उभरी आर्चर की कोहनी की चोट

आईपीएल 2021 में दोनों शनदार फॉर्म में थे। 30 साल के बटलर ने हरभजन सिंह को बतौर स्पिनर चुना है। हरभजन ने आईपीएल में 150 से अधिक विकेट लिए हैं। इसके बाद बैक टू बैक पर्पल कैप जीतने वाले भुवनेश्वर कुमार को उन्होंने टीम में चुना है। उन्होंने जसप्रीत  बुमराह और लसिथ मलिंगा को बतौर तेज गेंदबाज टीम में चुना है। उन्होंने सुरेश रैना समेत आईपीएल के कई सफल खिलाड़ियों को नहीं चुना। रैना की बात करें तो वो आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, अमित मिश्रा को नहीं चुना।

जोस बटलर की ऑलटाइम आईपीएल इलेवन: जोस बटलर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

संबंधित खबरें