फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बनाया कीर्तिमान, टीम के लिए कोई नहीं कर पाया है ऐसा

जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बनाया कीर्तिमान, टीम के लिए कोई नहीं कर पाया है ऐसा

इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है, जो कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं कर पाया है। जोस बटलर आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप धारण किए हुए

जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बनाया कीर्तिमान, टीम के लिए कोई नहीं कर पाया है ऐसा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 02 May 2022 04:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है, जो कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं कर पाया है। जोस बटलर आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप धारण किए हुए हैं और इसी के साथ वे राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अभी तक कोई भी खिलाड़ी राजस्थान के लिए उतने रन नहीं बना सका है, जितने रन जोस बटलर ने बनाए हैं। 

जोस बटलर ने आईपीएल 2022 के 9 मैचों की 9 पारियों में अब तक 566 रन बनाए हैं। उनका औसत इस सीजन में 70.75 का रहा है, जबकि स्ट्राइकरेट 155.07 का है। उन्होंने 47 चौके और 36 छक्के इस सीजन में जड़े हैं। राजस्थान की टीम के लिए बीते 14 सालों में किसी भी एक बल्लेबाज ने इतने रन नहीं बनाए हैं। इससे पहले बटलर के ही नाम राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन एक सीजन में बनाने का रिकॉर्ड था। 

जोस बटलर ने 2018 के आईपीएल में 13 पारियों में 548 रन बनाए थे। वहीं, 14 पारियों में 2021 के सीजन में संजू सैमसन ने 484 रन बनाए थे। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 500 रन के करीब राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन में नहीं पहुंच सका है। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का पहला सीजन साल 2008 में जीता था। फाइनल में राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। उस समय टीम के कप्तान शेन वॉर्न थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें