DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: जोस बटलर ने बतायी 'मांकड़िंग' नियम में सुधार की गुंजाइश

'मांकड़िंग' के शिकार होने वाले जोस बटलर ने मांग की है कि इस विवादित तरीके के कमजोर पहलुओं को दुरूस्त किया जाना चाहिए।

jos buttler jpg

हाल ही में आईपीएल 2019 के एक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन द्वारा 'मांकड़िंग' के शिकार होने वाले राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने मांग की है कि इस विवादित तरीके के कमजोर पहलुओं को दुरूस्त किया जाना चाहिए। जोस बटलर के आउट होने के बाद से इस मसले पर नई बहस छ़िड़ गई है और क्रिकेट जगत की इस पर मिली जुली राय है। क्रिकेट के नियम बनाने वाली सर्वोच्च संस्था 'मेरिलबोन क्रिकेट क्लब' यानी 'एमसीसी' ने पहले कहा था कि आर अश्विन ने कुछ गलत नहीं किया लेकिन अगले दिन अपने बयान से पलटते हुए कहा कि विराम बहुत लंबा था और यह खेलभावना के अनुरूप नहीं था।

Read Also: IPL 2019: जोस बटलर को 'मांकड़िंग' आउट करने का अश्विन को कोई मलाल नहीं

आर अश्विन ने जोस बटलर को किया था 'मांकड़िंग' आउट
जोस बटलर ने क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा,'मांकड़िंग खेल के नियम में होना चाहिए क्योंकि बल्लेबाज क्रीज छोड़कर बाहर नहीं निकल सकता। लेकिन मेरा मानना है कि इसमें कुछ कमजोरियां भी हैं मसलन गेंदबाज को गेंद कब छोड़नी चाहिए। अगर आप फुटेज देखें तो उस समय गलत फैसला लिया गया क्योंकि जब आर अश्विन  गेंद छोड़ने वाला था, तब मैं क्रीज के भीतर था।' बटलर ने स्वीकार किया कि यह अच्छा वाकया नहीं था। उन्होंने कहा,'जो हुआ वह सही नहीं था और मैं उससे सहमत नहीं था लेकिन आप क्या कर सकते हैं। एक दो दिन बाद मैं इसे भूल गया और अब यह सुनिश्चित करूंगा कि आगे ऐसा नहीं होने पाए।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jos Buttler feels there is a serious need to change flawed rules of Mankading