फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजोस बटलर ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में बने नए 'सिक्सर किंग'

जोस बटलर ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में बने नए 'सिक्सर किंग'

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और T20 वर्ल्ड कप में की छक्कों के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो अभी तक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम दर्ज था। 

जोस बटलर ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में बने नए 'सिक्सर किंग'
t20-cricket-wcup-usa-england-72 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 09:44 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के ओपनर जोस बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो अभी तक वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज था। जोस बटलर ने यूएसए के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में तूफानी 83 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के लगाए और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के एक रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया और क्रिस गेल की बराबरी कर ली। 

जोस बटलर अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले संयुक्त रूप से दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने अब तक 17 छक्के टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान जड़े हैं। जोस बटलर ने इससे पहले 10 छक्के ही कप्तान के तौर पर टी20 विश्व कप में जड़े थे, लेकिन यूएसए के खिलाफ सात छक्के लगाकर उन्होंने केन विलियमसन और एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। एमएस धोनी ने 16 छक्के बतौर कप्तान टी20 विश्व कप के मैचों में जड़े हैं और विलियमसन ने 12 छक्के कप्तान के तौर पर टी20 विश्व कप में जड़े हैं। 

वेस्टइंडीज पर T20 World Cup 2024 से बाहर होने का खतरा, साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए चाहिए इतने रन

जोस बटलर ने रविवार को 38 गेंदों में 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से 83 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 218.42 का था। इसी पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने यूएसए को 10 ओवर से पहले हरा दिया और सबसे पहले सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। ग्रुप 2 से यूएसए की टीम बाहर हो चुकी है और साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला जारी है। इस मैच को जीतने वाली टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा। अगर साउथ अफ्रीका जीती तो वह ग्रुप स्टेज की नंबर वन टीम बनेगी। 

T20 विश्व कप में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के

17 - जोस बटलर
17 - क्रिस गेल
16 - एमएस धोनी
12 - केन विलियमसन