DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsENG: बटलर ने दी भारत को चेतावनी, 'टेस्ट सीरीज में भूल जाऊंगा दोस्ती'

बटलर का कहना है कि इस टेस्ट सीरीज में आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुई दोस्ती मैदान पर काम नहीं करेगी। यह दोस्ती मैदान पर पूरी तरह से भुला दी जाएगी। 

Jos Butler (file photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में न सिर्फ दोनों टीम के खिलाड़ियों के कौशल की परीक्षा होगी बल्कि इंग्लैंड की गर्मी में मैदान पर खिलाड़ियों के आक्रामक तेवर भी देखने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जोस बटलर ने खुद इस बात का इशारा किया है। बटलर का कहना है कि इस टेस्ट सीरीज में आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुई दोस्ती मैदान पर काम नहीं करेगी। यह दोस्ती मैदान पर पूरी तरह से भुला दी जाएगी। 

IPL की दोस्ती भुलानी होगी
इंग्लैंड और भारत के बीच एक अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। पहला टेस्ट मैच एक से चार अगस्त तक बर्मिंघम में खेला जाएगा। बटलर ने कहा, “मैंन कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेला है। सामान्य रूप से आप उनके दोस्त बन जाते हो, लेकिन मैदान पर आपको इस दोस्ती को भुलाना होता है और ऐसे में हर कोई प्रकिस्पर्धी हो जाता है।” इंग्लैंड के बल्लेबाज का मानना है कि क्रिकेट के बारे में यह सबसे अच्छी बात है। आपको विश्व भर में खेलने और नए खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिलता है। बता दें कि इस आईपीएल में बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे और सबसे शानदeर प्रदर्शन किया था। बटलर का कहना है कि मैच के दिनों में और इसके बीच के समय में अंतर होता है। 

INDvENG: इंग्लैंड दौरे पर कार्तिक को सता रही पत्नी की याद, लिखा ये खास मैसेज

ENGvsIND: वे कप्तान जिनके नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड में लहराया जीत का परचम

'हर कोई जीतने के लिए खेलेगा'
उन्होंने कहा, “मोइन अली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में युजवेंद्र चहल और विराट कोहली के साथ खेलते थे। मैंने उन्हें अच्छे एक-दूसरे के साथ घुलते मिलते देखा है। मुंबई की टीम में मैंने हार्दिक पांड्या के साथ भी खेला है। ऐसे में आप एक-दूसरे से बात करने के लिए आजाद रहते हैं।” बटलर ने कहा, “मैं जानता हूं कि टेस्ट सीरीज में कई पल ऐसे होंगे खासकर मैदान पर, जब ऐसा महसूस होगा कि आईपीएल में हुई दोस्ती भुला दी गई है। यह काफी प्रतिस्पर्धी टेस्ट सीरीज होगी। आपको केवल यह चीज याद रखनी होगी कि हर कोई जीतना चाहता है।” 

ENGvsIND: विराट कीे बैटिंग पर एसेक्स काउंटी ने ली चुटकी तो फैंस ने बजा दी बैंड

ENGvsIND:दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में टीम इंडिया दोहराएगी 2007 का इतिहास?

कोहली से सीखूंगा ये बात
इसके अलावा बटलर को उम्मीद है कि भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान वह विराट कोहली से प्रेरणा लेंगे और इंडियन प्रीमियर लीग के अपने अनुभव का इस्तेमाल करने में सफल रहेंगे। बटलर ने कहा, ''विराट कोहली बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उन्हें देखने पर आपको हमेशा शीर्ष पर रहने की मानसिकता का पता भी चलता है। आईपीएल के इस सत्र में राजस्थान रायल्स की तरफ से 548 रन बनाने वाले बटलर ने कहा, ''आईपीएल में मैंने जो सबसे अहम बात सीखी वह यह थी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सफलता हासिल करने के लिये क्या करते हैं और आखिर में वे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी क्यों हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jos butler said ipl friendship with indian players will not work during test series against england