DA Image
22 अप्रैल, 2021|9:11|IST

अगली स्टोरी

जोंटी रोड्स की नजर में यह भारतीय खिलाड़ी है बेस्ट फील्डरों में से एक

jonty rhodes

अपने जमाने के महान फील्डर रहे दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स ने रविवार को भारत के रवींद्र जडेजा को विश्व के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक बताया है। रोड्स ने कहा है कि जडेजा काफी प्रतिबद्ध खिलाड़ी हैं और उनकी अंदाजा लगाने की क्षमता बेहतरीन है। रोड्स ने इंस्टाग्राम पर सुरेश रैना से बात करते हुए कहा कि जड्डू (जडेजा) ने कुछ शानदार कैच लिए हैं। उनकी सफलता का राज उनका समर्पण है। वह गेंद को लेकर अंदाजा लगाने के बारे में बहुत अच्छे हैं। रैना ने रोड्स से इस समय के सर्वश्रेष्ठ फील्डर के बारे में पूछा था। इसके जवाब में रोड्स ने कहा कि मुझे डिविलियर्स को बल्लेबाजी और फील्डिंग करते देखना काफी पसंद है। मार्टिन गुप्टिल भी हैं। जड्डू हैं। माइकल बेवन भी, वह काफी तेज थे। जड्डू भी मैदान पर काफी तेज हैं। 

शाहिद अफरीदी के विवादित बयान पर हरभजन सिंह के बाद अब युवराज सिंह ने दिया रिएक्शन

रोड्स ने भारत की 2011 विश्व कप टीम के सदस्य रहे रैना की भी तारीफ की। उन्होंने रैना से कहा कि आप मुझे मेरी याद दिलाते हैं। मुझे पता है कि भारत में कितने सख्त मैदान हैं और मैं हमेशा से आपका बड़ा प्रशंसक रहा हूं। रोड्स ने 1992 में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। उनसे जब 1990 के जमाने और अब के जमाने की फील्डिंग में अंतर के मामले में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 1990 में फील्डिंग खेल का अहम हिस्सा नहीं होती थी। दुनिया में फील्डिंग की परिभाषा बदलने वाले रोड्स ने कहा कि अब में और तब में एक अंतर यह है कि उस समय टीम में एक-दो ही अच्छे फील्डर हुआ करते थे... अब फिटनेस का स्तर काफी बढ़ गया है, सिर्फ आईपीएल और टी-20 क्रिकेट में ही नहीं बल्कि हर प्रारूप में। विराट कोहली अगर टेस्ट में बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आप उन्हें दो मौके नहीं देने चाहते... नहीं तो वो बल्लेबाजी करते रहेंगे।

रोहित ने रितिका के साथ शेयर की प्यारी फोटो, साथ ही लिखा रोमांटिक मैसेज

रोड्स ने कहा कि फील्डिंग सिर्फ मेरे कारण नहीं बदली है... हो सकता है कि हम इसके प्रति ज्यादा जागरूक हो गए हों। लेकिन खिलाड़ियों को पता है कि खेल का तीसरा हिस्सा है और खेल में सिर्फ बल्लेबाजी, गेंदबाजी नहीं है। खिलाड़ी की शारीरिक काबिलियत बदल गई है। इस समय सबसे फिट खिलाड़ी के बारे में पूछने पर उन्होंने भारतीय कप्तान कोहली का नाम लिया। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ अलग खड़े हैं, वह हालांकि फिट लगते नहीं हैं। आप विराट कोहली में आए बदलाव को देख सकते हैं। वह युवा अवस्था में मोटे हुआ करते थे लेकिन उन्हें अहसास हुआ है कि अगर उन्हें शीर्ष खिलाड़ी बनना है तो उन्हें फिट रहना होगा और सही खाना होगा। सही खाना काफी जरूरी है। इसलिए विराट कोहली सबसे ऊपर हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jonty Rhodes says Ravindra Jadeja very committed on field has great anticipation