फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजॉनी बेयरेस्टो ने टेस्ट क्रिकेट में मचाई सनसनी, इंग्लैंड के क्रिकेटर ने 120 साल बाद किया ये कारनामा

जॉनी बेयरेस्टो ने टेस्ट क्रिकेट में मचाई सनसनी, इंग्लैंड के क्रिकेटर ने 120 साल बाद किया ये कारनामा

इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी शतक ठोककर इतिहास रच दिया। वे इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। उन्होंने 77 गेंदों में शतक जड़ा।

जॉनी बेयरेस्टो ने टेस्ट क्रिकेट में मचाई सनसनी, इंग्लैंड के क्रिकेटर ने 120 साल बाद किया ये कारनामा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Jun 2022 09:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने अपने टेस्ट करियर की सबसे यादगार पारी मंगलवार 14 जून को नॉटिंघम के मैदान पर खेली। इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच में जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को इंग्लिश टीम को करीब 72 ओवरों में हासिल करना था। मुकाबले के आखिरी दिन इन रनों का पीछा करना मुश्किल काम था, लेकिन बेयरेस्टो ने इसे आसान बना दिया। 

जॉनी बेयरेस्टो ने महज 77 गेंदों में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक ठोककर इतिहास रच दिया। वे इंग्लैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले 76 गेंदों में इंग्लिश टीम के लिए गिलबर्ट जेसोप ने शतक जड़ा था। ये साल 1902 था, लेकिन अब 100 से ज्यादा समय के बाद इंग्लैंड की टीम के किसी बल्लेबाज ने 80 से कम गेंदों में शतकीय पारी टेस्ट मैच में खेलने का कमाल किया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो 92 गेंदों में 14 चौके और 7 छक्कों की मदद से 136 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उनका स्ट्राइकरेट इस पारी का 147.83 का रहा। उन्होंने इंग्लैंड की टीम को न सिर्फ मुश्किल समय से निकाला, बल्कि टीम के लिए तूफानी पारी खेलकर जीत की दहलीज पर पहुंचाया। उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम को महज 27 रन बनाने हैं और बेन स्टोक्स और बेन फोक्स क्रीज पर हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।