फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 के बाद क्या है अफगानिस्तान का अगला टारगेट, कोच ट्रॉट बोले- IPL 2024 नीलामी में इस खिलाड़ी...

वर्ल्ड कप 2023 के बाद क्या है अफगानिस्तान का अगला टारगेट, कोच ट्रॉट बोले- IPL 2024 नीलामी में इस खिलाड़ी...

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में प्रभावी प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपनी टीम का अगला टारेगट बताया है। उन्होंने साथ ही अजमत उमरजई के आईपीएल का हिस्सा बनने की उम्मीद जताई।

वर्ल्ड कप 2023 के बाद क्या है अफगानिस्तान का अगला टारगेट, कोच ट्रॉट बोले- IPL 2024 नीलामी में इस खिलाड़ी...
Md.akram भाषा,अहमदाबादSat, 11 Nov 2023 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने हाथ आए मौके गंवाने पर दुख जताया लेकिन उन्हें विश्व कप 2023 में टीम के प्रदर्शन पर फख्र है और उम्मीद है कि भविष्य में खिलाड़ियों का बड़ा पूल तैयार होगा।अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में नौ में से चार मैच जीते और पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, श्रीलंका तथा पाकिस्तान जैसी टीमों को हराया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को हराने के करीब पहुंची लेकिन दक्षिण अफ्रीका से पांच विकेट से हारकर विश्व कप से बाहर हो गई।

ट्रॉट ने दक्षिण अफ्रीका मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''बांग्लादेश से पहला मैच हारने के बाद हमने चार मैच जीते। वैसे आज यहां बैठकर ऐसा लग रहा है कि कुछ मैच ऐसे भी थे जो हम जीत सकते थे। एक कोच के तौर पर और टीम के सदस्य के तौर पर मैं इससे दुखी हूं।'' गेंदबाजी हमेशा से अफगानिस्तान की ताकत रही है लेकिन इस बार बल्लेबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया।

ट्रॉट ने कहा, ''आम तौर पर कहा जाता है कि गेंदबाजी हमारी ताकत होगी। इसलिए गेंदबाजों पर दबाव डाला जाता है लेकिन इस विश्व कप में बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है।'' अफगानिस्तान के इब्राहिम जदरान (376), अजमत उमरजई (353) , रहमत शाह (320) और कप्तान हशमतुल्लाह (310) ने शानदार प्रदर्शन किया। उमरजई की तारीफ करते हुए ट्रॉट ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल नीलामी में उनका नाम देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा, ''अजमत जैसे कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जो मेहनती और अनुशासित भी है। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल नीलामी में उसका नाम देखने को मिलेगा।'' उन्होंने कहा, ''यह पहली बार है कि जब हम हालात के अनुरूप टीम चुनने की स्थिति में थे। फ्रेंचाइजी क्रिकेट से काफी खिलाड़ी आ रहे हैं। अब अगला लक्ष्य बड़ा पूल तैयार करना है। भविष्य उज्जवल लग रहा है और हमारा काम खिलाड़ियों को तैयार करके यह सुनिश्चित करना है कि हमारा क्रिकेट सही दिशा में जा रहा है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें