फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटJoginder Sharma retirement: धोनी के लिए 'तुरुप का इक्का' रहे जोगिंदर शर्मा ने किया संन्यास का ऐलान, 2007 टी20 वर्ल्ड कप जिताने में निभाई थी अहम भूमिका

Joginder Sharma retirement: धोनी के लिए 'तुरुप का इक्का' रहे जोगिंदर शर्मा ने किया संन्यास का ऐलान, 2007 टी20 वर्ल्ड कप जिताने में निभाई थी अहम भूमिका

Joginder Sharma retirement: भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने संन्यास की अधिकारिक घोषणा ट्विटर पर की।

Joginder Sharma retirement: धोनी के लिए 'तुरुप का इक्का' रहे जोगिंदर शर्मा ने किया संन्यास का ऐलान, 2007 टी20 वर्ल्ड कप जिताने में निभाई थी अहम भूमिका
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Feb 2023 01:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Joginder Sharma retirement: भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा ने आज यानी 3 फरवरी को 39 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जोगिंदर शर्मा की वह गेंद आज भी हर किसी के जहन में ताजा होगी जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में मिस्बाह उल हक का विकेट लेकर भारत को खिताब जिताया था। यह जोगिंदर शर्मा के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच ही था। जोगिंदर ने अपने संन्यास का ऐलान ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए किया। 

क्या बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खत्म होगा विराट कोहली के टेस्ट शतकों का सूखा? संजय बांगर ने की यह भविष्यवाणी

जोगिंदर ने भारत के लिए कुल चार टी20 और इतने ही वनडे मैच खेले। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के कुछ साल तक उन्होंने आईपीएल भी खेला। वह इस समय हरियाणा में डीएसपी के पद पर तैनात है।

टी20 वर्ल्ड कप में जोगिंदर शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए हरियाणा की राज्य सरकार ने 21 लाख रुपये का नकद इनाम भी दिया था। इसके बाद हरियाणा के इस क्रिकेटर ने हरियाणा में ही पुलिस में शामिल होने का फैसला किया।

पृथ्वी शॉ से लेकर शुभमन गिल तक.. 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले मात्र 4 खिलाड़ी बना पाए सीनियर टीम में जगह

जोगिंदर शर्मा ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए ट्विटर पर एक चिट्ठी पोस्ट की। बीसीसीआई सचिव जय शाह को लिखी इस चिट्ठी में जोगिंदर शर्मा ने बीसीसीआई, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का शुक्रिया अदा किया। जोगिंदर शर्मा ने अपने फैन्स, परिवार, दोस्तों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने करियर के उतार-चढ़ाव में उनका साथ दिया। जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया, अन्य ऑप्शन तलाशने की बात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें