DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019: जोफ्रा आर्चर ने कहा- स्मिथ को पिच पर गिरता देख रुक गई थीं दिल की धड़कनें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी।

steve smith jpg

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी। बकौल आर्चर सिर में बाउंसर लगने के बाद जब स्मिथ मैदान पर गिरे तब एक पल के लिए सबके दिल की धड़कने रुक गईं थी। गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई बाउंसर स्मिथ की कनपटी प लगी और वह मुंह के बल नीचे गिर गए। उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उसमें गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी। हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिलिप ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गई थी।

Read Also: शोएब अख्तर बोले- स्टीव स्मिथ दर्द में थे, आर्चर ने दूर खड़े रहकर अच्छा नहीं किया

असंवेदनशील रवैए पर जोफ्रा आर्चर ने दी सफाई     
स्मिथ के चोटिल होने के बाद मैदान पर गंभीरता नहीं दिखाने के कारण सोशल मीडिया पर जोफ्रा आर्चर की आलोचना हो रही है। जोफ्रा आर्चर ने बीबीसी रेडियो से बातचीत में कहा, 'मेरी ऐसी कोई योजना नहीं थी (बल्लेबाज को चोटिल करने की)। आप पहले विकेट लेने की कोशिश करते हैं। जब वह गिर रहे थे तब एक पल के लिए मेरी धड़कने रूक गईं थी। जब वह उठ खड़े हुए और मैदान पर चहल-कदमी करने लगे तब सभी ने राहत की सांस ली। कोई भी किसी को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाते नहीं देखना चाहता है। यह अच्छी चुनौती थी, एक शानदार स्पेल।' गौरतलब है कि जब स्मिथ पिच पर गिरे हुए थे उसी समय आर्चर और बटलर को आपस में बात करके हंसते हुए देखा गया। जिसके लिए आर्चर की काफी आलोचना हो रही है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jofra Archer says his heart beat skipped when his bouncer floored Steve Smith in Lords Test