फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोफ्रा आर्चर बोले- विश्व कप के दौरान बहुत दर्द झेला, दवाइयां खाकर मैच खेले

जोफ्रा आर्चर बोले- विश्व कप के दौरान बहुत दर्द झेला, दवाइयां खाकर मैच खेले

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने खुलासा किया है कि विश्व कप के दौरान उन्हें बहुत दर्द झेलना पड़ा था और वे टूनार्मेंट के दूसरे हाफ में बिना दवाइयों (पेन किलर) के एक मुकाबला भी नहीं खेल पाए।...

जोफ्रा आर्चर बोले- विश्व कप के दौरान बहुत दर्द झेला, दवाइयां खाकर मैच खेले
आईएएनएस। , लंदन। Sat, 27 Jul 2019 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने खुलासा किया है कि विश्व कप के दौरान उन्हें बहुत दर्द झेलना पड़ा था और वे टूनार्मेंट के दूसरे हाफ में बिना दवाइयों (पेन किलर) के एक मुकाबला भी नहीं खेल पाए। आर्चर ने विश्व कप में इंग्लैंड के लिए कुल 20 विकेट लिए और मेजबान टीम को पहली बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में भी गेंदबाजी की थी। टूनार्मेंट के पांचवे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ आर्चर को चोट लगी। इसके बाद, इंग्लैंड को भारत एवं न्यूजीलैंड का सामना करना था जिसके कारण कप्तान इयोन मोर्गन ने तेज गेंदबाज को आराम नहीं दिया। 

Read Also: अमेरिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, BCCI के दखल के बाद मिली मंजूरी

विश्व कप में चोट के बावजूद खेले जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर ने कहा, 'दर्द काफी ज्यादा था। मैं भाग्यशाली रहा कि उससे जूझने में कामयाब रहा। चोट बहुत बुरी थी और मैं अफगानिस्तान के बाद हुए मैचों में बिना दवाइयों (पेन किलर) के नहीं खेल पाया। टूनार्मेंट के दौरान मुझे एक सप्ताह का भी आराम नहीं मिला क्योंकि मैच जल्दी-जल्दी हो रहे थे। मुझे एक सप्ताह और 10 दिनों की जरूरत थी।' आर्चर ने विश्व कप में कुल 11 मैच खेलकर 20 विकेट चटकाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में उन्होंने ने ही सुपर ओवर किया था। जिसमें न्यूजीलैंड की टीम जरूरी 16 रन की बजाए सिर्फ 15 रन ही बना सकी थी। निर्धारित ओवरों के बाद सुपर ओवर में भी मुकाबला टाई रहा था और बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड ने विश्व कप खिताब अपने नाम किया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें