DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: जानिए सुपर ओवर में बेन स्टोक्स ने जोफ्रा आर्चर को क्या गुरु मंत्र दिया था

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर करने से पहले जोफ्रा आर्चर बिल्कुल भी दबाव में नजर नहीं आए और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें बेन स्टोक्स ने सलाह दी थी।

jofra archer jpg

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर करने से पहले जोफ्रा आर्चर बिल्कुल भी दबाव में नजर नहीं आए और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें बेन स्टोक्स ने सलाह दी थी। तीन साल पहले कोलकाता में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल में स्टोक्स को आखिरी ओवर में कालोर्स ब्रेथवेट ने चार छक्के मारे थे और उनकी टीम को खिताब गंवाना पड़ा था। शायद इसलिए उन्होंने आर्चर से बात की। आईसीसी ने आर्चर के हवाले से बताया, 'मैं सबसे पहले मोर्गन के पास गया। मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं। लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि वे मुझसे क्या चाहते हैं। मैं समझता हूं कि छक्का लगने तक सबकुछ सही जा रहा था और फिर स्टोक्स ने मुझे ओवर डालने से पहले ही कहा था कि जीत मिले या हार, आज का मैच तुम्हें परिभाषित नहीं करता है। सभी को तुम पर भरोसा है।'

Read Also: इयोन मोर्गन ने कहा- जिसने विश्व कप फाइनल देखा उसे स्टोक्स की तरह बनना चाहिए

आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर के पास जो रूट भी बात करने गए थे
आर्चर ने कहा, 'कोलकाता में जो कुछ हुआ था, उसकी वजह से शायद वह मुझसे बात करने आए। शायद उन्होंने भी वही महसूस किया होगा, लेकिन वह मैच हार गए थे। अगर आज हम हार गए होते तो मुझे पता नहीं कि मैं कल क्या करता। अगर हम हार जाते तो अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में हमारे पास एक और मौका होता। जो रूट मेरे पास आए और कुछ प्रेरणादायक शब्द कहे। मैं जानता था कि अगर हम हार गए तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी। मैं खुश हूं कि साथियों ने मुझपर भरोसा दिखाया। छक्का खाने के बाद भी कप्तान ने मुझपर भरोसा दिखाया। कई कप्तानों के हाथ सिर पर चले जाते, लेकिन वह बहुत शांत थे और उन्होंने चीजों को समझा।' गौरतलब है कि विश्व कप का फाइनल मुकाबला निर्धारित ओवरों में टाई रहने के बाद सुपर ओवर में भी टाई हो गया। जिसके बाद बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jofra Archer reveals what Ben Stokes have said to him before the start of Super Over