DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: स्टीव स्मिथ जमीन पर कराहते रहे और आर्चर हंसते रहे, भड़के फैन्स

Ashes 2019: लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कान के नीचे गर्दन पर लगी।

steve smith was hit on the head by jofra archer  action images via reuters

Ashes 2019, England vs Australia, 2nd Test at Lords: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार (17 अगस्त) को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बाउंसर से गर्दन पर चोट लगने के बावजूद दोबारा क्रीज पर उतरे, लेकिन आठ रन से लगातार तीसरी पारी में शतक जमाने से चूक गए। स्मिथ को दिन के दूसरे सत्र में आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी। जब स्मिथ को गर्दन पर गेंद लगी तो वह जमीन पर लेट गए। स्मिथ जमीन पर लेटे हुए दर्द से कराह रहे थे। ऐसे में जोफ्रा आर्चर मैदान पर जोस बटलर के साथ खड़े हुए हंस रहे थे। आर्चर की इस हरकत पर फैन्स उनसे खासे नाराज हैं। 

लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कान के नीचे गर्दन पर लगी। आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी। गेंद लगने के बाद स्मिथ मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए। 

LORD'S TEST: एशेज में यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ का गेंद छोड़ने का स्टाइल हुआ वायरल, देखें- VIDEO

स्टीव स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे। जैसे ही गेंद लगी इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी स्मिथ के पास आकर खड़े हो गए। फीजियो ने मैदान पर स्मिथ को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए। स्मिथ मुंह के बल नीचे गिर गए। उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी। हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिलिप ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गई थी। 

जब मैदान पर स्टीव स्मिथ का इलाज चल रहा था, उस वक्त जोफ्रा आर्चर मैदान पर हंसते हुए कैमरे में कैद हुए। जोफ्रा आर्चर मैदान पर जोस बटलर के साथ खड़े हुए हंस रहे थे। ऐसे में फैन्स उनसे खासे नाराज हुए और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई।

स्मिथ जब बाहर गए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 203 रन था। स्मिथ जब मैदान से बाहर जा रहे थे तब दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया।  स्मिथ इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज ने दोनों पारियों में शतक जमाए थे। 

उन्होंने, हालांकि मैदान पर वापसी की और आखिर में 92 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इस तरह से सीरीज में वह पहली बार शतक नहीं जमा पाए। स्मिथ ने 46 मिनट तक मैदान से बाहर रहने के बाद पीटर सिडल के आउट होने पर फिर से क्रीज पर संभाली। इसके बाद उन्होंने क्रिस वोक्स की जो दूसरी और तीसरी गेंद खेली उस पर चौके लगाए। लेकिन जब वह 92 पर थे तब उन्होंने वोक्स की गेंद को छोड़ दिया जो उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर गई। इस बार भी दर्शकों ने तालियां बजाकर उनकी सराहना की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jofra Archer laughing on Steve Smith horrific injury Twitterati slams at Ashes 2019 England vs Australia lords test