DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KKRvsRR: स्टोक्स 'जीरो' और आर्चर 'हीरो' बनकर लौटेंगे स्वदेश

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में बेन स्टोक्स और जोफरा आर्चर का सफर खत्म हो चुका है। दोनों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीजन का अपना आखिरी मैच खेला।

ben stokes and jofra archerc

IPL 2019 KKR vs RR Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के दो खिलाड़ी टीम का साथ छोड़कर स्वदेश लौटेंगे। गुरुवार (25 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जोफरा आर्चर और बेन स्टोक्स ने सीजन का अपना-अपना आखिरी मैच खेला। इस सीजन के बाद अगले सीजन में बेन स्टोक्स एक बार फिर ऑक्शन विंडो में नजर आ सकते हैं। दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शुमार स्टोक्स ने इस सीजन में राजस्थान को बहुत निराश किया वहीं जोफरा आर्चर हीरो बनकर लौटेंगे।

जोफरा आर्चर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को मुश्किल समय से बाहर निकाला और टीम को जीत दिलाई। आर्चर 12 गेंद पर 27 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और आखिरी ओवर में चौका, छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई। गेंदबाजी में उन्होंने चार ओवर में भले कोई विकेट नहीं लिया, लेकिन 7 के इकॉनमी रेट से महज 28 रन खर्चे।

KKRvsRR: कोलकाता की लगातार छठी हार, राजस्थान ने 3 विकेट से जीता मैच

CSKvsMI: जानिए दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI, पिच और मौसम का मिजाज

चलिए एक नजर डालते हैं, दोनों खिलाड़ियों के मौजूदा सीजन के स्टैट्स पर

हीरो से जीरो बने स्टोक्स

स्टोक्स ने मौजूदा सीजन में 9 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 20.50 की औसत से 123 रन बनाए। स्टोक्स का स्ट्राइक रेट 124.24 का रहा। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और चार छक्के जड़े। स्टोक्स इस दौरान एक भी पचासा नहीं जड़ सके और 46 उनका बेस्ट स्कोर रहा। गेंदबाजी की बात करें तो 9 मैचों में 16.5 ओवर में स्टोक्स ने महज छह विकेट लिए। 11.22 के इकॉनमी रेट से स्टोक्स ने 189 रन लुटाए। इस तरह से स्टोक्स बल्ले और गेंद दोनों से ही फेल रहे।

राजस्थान रॉयल्स को खलेगी आर्चर की कमी

जोफरा आर्चर ने राजस्थान रॉयल्स को गेंद और बल्ले दोनों से अहम मौकों पर मुश्किल परिस्थितियों से निकाला। आर्चर ने 11 मैचों में कुल 43 ओवर फेंके, इस दौरान उन्होंने 6.76 के इकॉनमी रेट से 291 रन खर्चे और 11 विकेट भी लिए। बल्लेबाजी का मौका उन्हें ज्यादा नहीं मिला, लेकिन जब मिला तो उन्होंने निराश नहीं किया। 11 मैचों में पांच बार उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 33.50 की औसत और 167.50 के स्ट्राइक रेट से 67 रन बनाए। आर्चर ने चार चौके और चार छक्के जड़े। नॉटआउट 27 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jofra Archer Kolkata Knight Riders Rajasthan Royals Indian Premier League Ben Stokes Cricket stokes and archer played last match of ipl 12