फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका है। टीम के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। आर्चर के दाएं...

IND vs ENG:  इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 Feb 2021 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका है। टीम के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। आर्चर के दाएं हाथ की कोहनी में इंफेक्शन हो गया है, जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट मैच में खेलते नजर नहीं आएंगे। इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से हराया था। इंग्लैंड की टीम चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। 

 

जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच में बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे, जिसमें पहली पारी में रोहित शर्मा का विकेट भी शामिल था। आर्चर ने भारत के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया था। आर्चर के अलावा, जेम्स एंडरसन ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में तीन अहम विकेट चटकाए थे। स्पिन गेंदबाज डॉमिनिक बेस ने पहली पारी में 4 और जैक लीच ने दूसरी इनिंग में 4 विकेट झटके थे। कप्तान जो रूट ने  अपने 100वें टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ा था, जिसकी मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 

कोहली की कप्तानी को लेकर मांजरेकर ने उठाए सवाल, कहा- समझना मुश्किल

इंग्लैंड की टीम को भारत के दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पाचं मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इयोन मोर्गन को 16 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम में जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय को शामिल किया गया है, जबकि टेस्ट मैचों में आराम दिए जाने के बाद मार्क वुड और सैम कुर्रन को भी टीम में जगह दी गई है। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद जोस बटलर एकबार फिर से भारत लौटेंगे, बटलर को टी20 टीम में रखा गया है। टी20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें