DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोफ्रा आर्चर ने 6 साल पहले ही बल्लेबाजों को दे दी थी ये चेतावनी

स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर की इस घटना के बाद आर्चर का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में उन्होंने बल्लेबाजों को दो हेलमेट खरीदने की सलाह दी थी। 

jofra archer action images via reuters

Ashes 2019, England vs Australia 2nd Test at Lords: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। विपक्षी टीम के गेंदबाज उनके सामने असहाय से नजर आ रहे थे। स्मिथ अपने तीसरे शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे थे, लेकिन अचानक जोफ्रा आर्चर ने एक बाउंसर डाली। गेंद स्मिथ की गर्दन पर लगी। स्मिथ मैदान पर लेट गए। फिजियो मैदान पर आए और स्मिथ को मैदान से बाहर जाना पड़ा। स्मिथ और आर्चर की इस घटना के बाद जोफ्रा आर्चर का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में उन्होंने बल्लेबाजों को दो हेलमेट खरीदने की सलाह दी थी। 

हालांकि, जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से चोटिल हुए स्टीव स्मिथ दोबारा बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे, लेकिन उन्हें दूसरी पारी में उन्हें टेस्ट से बाहर जाना पड़ा। स्मिथ उस समय 80 रन पर खेल रहे थे, जब आर्चर की गेंद उनकी गर्दन पर लगी। वह दोबारा बल्लेबाजी करने आए, लेकिन 92 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दूसरी पारी में वह नहीं खेले और तीसरे टेस्ट में भी उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

आलिया भट्ट की बेस्टफ्रेंड से अफेयर की खबरों पर केएल राहुल ने दिया ये बयान

जब स्टीव स्मिथ गर्दन पर बॉल लगने की वजह से जमीन पर लेट गए थे, तब आर्चर की हंसते हुए तस्वीरें कैमरे में कैद हुई थी। उनकी इस हरकत की काफी आलोचना हुई थी। हालंकि, बाद में उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी सफाई भी दी थी। अब इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर आर्चर का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। 

पाक क्रिकेटर हसन अली से भारत की शामिया का निकाह आज, देखें- प्री-वेडिंग शूट की PICS

जोफ्रा आर्चर का यह ट्वीट 5 मार्च 2013 का है। इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने लिखा है- सभी बल्लेबाजों को 2 हेलमेट खरीद लेने चाहिए, क्योंकि जब हम मिलेंगे तो ये इस्तेमाल में आएंगे।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से स्टीव स्मिथ की गर्दन पर चोट लगी थी। जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में स्टीव स्मिथ को अपनी बाउंसर पर घायल किया। आर्चर की 92.3 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड वाली एक शॉर्ट पिच गेंद सीधे आकर स्टीव स्मिथ की बाईं कनपटी पर लगी और वह मुंह के बल जमीन पर गिर पड़े। 

स्टीव स्मिथ के बाद बतौर उनके सब्स्टीट्यूट आए मार्नस लॉबुशेन भी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर का शिकार बने। मार्नस लॉबुशेन ने ही दूसरी पारी में 100 गेंदों का सामना करने के बाद 8 चौकों की मदद से 59 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को हार से बचाया। लेकिन जोफ्रा आर्चर ने उन्हें भी अपनी गेंदबाजी से परेशान किया। स्मिथ तो पहले ही आर्चर की गेंद पर चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए थे। उनके स्थानापन्न खिलाड़ी मार्नस लॉबुशेन भी जोफ्रा की शॉर्ट पिच गेंद का शिकार बने।

स्टीव स्मिथ को चोट के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम प्रबंधन की आलोचना भी हुई थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का बचाव किया। उन्होंने कहा कि टीम के डॉक्टर ने उन्हें दोबारा बल्लेबाजी की इजाजत दी थी। फिजियो ने भी उनकी चोट को गंभीर नहीं बताया था। सच यह भी है कि 5 या 6 में से केवल एक मौका होता है, जब खिलाड़ी को मस्तिष्काघात हो। इस बात की संभावना 30 प्रतिशत होती है। यदि हम सिर पर चोट लगने वाले हर खिलाड़ी को मैदान से बाहर बुला लें तो 80 फीसदी बल्लेबाजों को बाहर आना पड़ेगा। शनिवार तक स्मिथ की चोट गंभीर नहीं थी। यदि हम उन्हें बल्लेबाजी के लिए दोबारा नहीं भेजते तो वह टेस्ट से बाहर हो जाते। तीसरा टेस्ट गुरुवार से लीड्स में शुरू होने वाला है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jofra Archer batsmen should buy 2 helmets tweet from 2013 is going viral after England vs Aus 2nd Ashes Test lords steve smith marnus labuschagne