फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएशेज सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी कप्तान क्यों बने रहना चाहते हैं रूट, बताया कारण

एशेज सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी कप्तान क्यों बने रहना चाहते हैं रूट, बताया कारण

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में हुई एशेज सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन किया। इंग्लैंड की टीम पांच मैचों में से सिर्फ एक मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल हुई, जबकि चार मैचों में टीम को हार का सामना करना...

एशेज सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी कप्तान क्यों बने रहना चाहते हैं रूट, बताया कारण
Vikash Gaurलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 12:49 PM

इस खबर को सुनें

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में हुई एशेज सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन किया। इंग्लैंड की टीम पांच मैचों में से सिर्फ एक मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल हुई, जबकि चार मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड को होबार्ट में मिली 146 रन की करारी हार के बाद कप्तान जो रूट ने कहा कि वे इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी करने के लिए सबसे सही शख्स हैं। कप्तान के रूप में रूट ने अब तक करीब पांच साल अपनी सेवाएं दी हैं, लेकिन एक के बाद एक हार के कारण उनसे कप्तानी छीनी जा सकती है। हालांकि, उनका कहना है कि वह इस पद पर बने रहना चाहते हैं। उन्होंने इसका कारण भी बताया है कि वे क्यों इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान रहना पसंद करेंगे। 

इंग्लैंड की टीम दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "मैं इस टीम को आगे ले जाने और चीजों को अपनी तरफ मोड़ने का अवसर तलाश करूंगा। फिलहाल, हम खिलाड़ियों के एक समूह के रूप में एक वास्तविक कठिन दौर से गुजर रहे हैं। प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है, लेकिन मुझे चीजों को मोड़ना पसंद है और हमारे लिए ऐसे प्रदर्शन करना शुरू करना है जिसकी आप एक अंग्रेजी टेस्ट टीम से उम्मीद करते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह केवल एक सफल सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ने के अवसर की उम्मीद कर रहे थे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि मैं अपनी नजर में इस टीम को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति हूं और अगर यह फैसला मेरे हाथ से निकल जाता है तो भी ऐसा ही होना चाहिए, लेकिन मुझे इस टीम को आगे बढ़ाने का अवसर पसंद आएगा।" इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेश में और भारत के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर सीरीज में मात खाई। 

 

epaper