फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट32 साल की उम्र में IPL डेब्यू करेगा इंग्लैंड का ये स्टार बल्लेबाज, राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी उन्हें टीम में पाकर हैं खुश

32 साल की उम्र में IPL डेब्यू करेगा इंग्लैंड का ये स्टार बल्लेबाज, राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी उन्हें टीम में पाकर हैं खुश

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट पहली बार इस लीग में हिस्सा लेंगे। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मिनी नीलामी में जो रूट को एक करोड़ रुपये की कीमत पर टीम में शामिल किया था।

32 साल की उम्र में IPL डेब्यू करेगा इंग्लैंड का ये स्टार बल्लेबाज, राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी उन्हें टीम में पाकर हैं खुश
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के नवागंतुक बल्लेबाज जो रूट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले कहा है कि वह इस बार टूर्नामेंट में "अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लाना" और "गेंदबाजों के सामने कुछ नया करना" चाहते हैं। रॉयल्स ने दिसंबर 2022 में हुई नीलामी में रूट को एक करोड़ रुपये की कीमत पर टीम में शामिल किया था। इंग्लैंड के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज पहली बार इस लीग में हिस्सा लेंगे। 

रूट ने रॉयल्स की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा, ''मैं जितना हो सके उतना स्वाभाविक खेलने की और गेंदबाजों के सामने कुछ नया करने की कोशिश करूंगा। मुझे यकीन है कि मैं इसका लुत्फ उठाऊंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लाने की कोशिश करूंगा।" 

रूट ने कहा, "ऐसा लगता है हर कोई ऐसी चीजों को महसूस करना चाहता है जो मैदान में प्रदर्शन से कहीं अधिक है। मेरी टीम के सभी लोग मुझे नीलामी में पाकर खुश हैं।" 

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा अनुभव है जिसे आप दुनिया में कहीं और नहीं दोहरा सकते। मैंने पहले कभी इसका अनुभव नहीं किया, इसलिए यह सब मेरे लिए बहुत नया होने वाला है, जो एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते मेरे लिए बहुत रोमांचक है। मैंने आईपीएल के बारे में बहुत सी बातें सुनी हैं और मैं वास्तव में अब इसे जीने के लिए उत्सुक हूं।" 

IPL 2023 में इन टीमों से खेलेंगे सबसे महंगे खिलाड़ी, पंजाब ने नीलामी में एक खिलाड़ी पर लुटाए थे सबसे ज्यादा पैसा

रॉयल्स ने पिछले साल संजू सैमसन की कप्तानी में सराहनीय प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर किया था, हालांकि खिताबी मुकाबले में इस टीम को गुजरात टाइटन्स के हाथों हार मिली थी। रूट का मानना है कि सैमसन एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में लगातार बेहतर हो रहे हैं। 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा झटका, एमएस धोनी का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान ने कहा, ''पिछले साल फ्रेंचाइजी के लिये एक असाधारण वर्ष था। मैं हमेशा संजू सैमसन को खेलते हुए देखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि वह बहुत प्रतिभावान हैं। वह एक खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में हर साल आगे बढ़ रहे हैं।ह्व 

रूट ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप से जुड़ी अपनी तैयारियों पर कहा, "मैं जितना हो सकता है उतनी लय बरकरार रखने की कोशिश कर रहा हूं। आप हमेशा धीरे-धीरे चीजों पर काम कर सकते हैं लेकिन अंततः आप यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि आपकी क्षमताएं सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हों। आपका 'स्विच' हमेशा 'ऑन' रहे और आप हर तरह की स्थिति और के लिए तैयार रहें। मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरा प्रदर्शन उतना अच्छा हो जितना हो सकता है।"