DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvsENG; 2nd Test: जो रूट ने ठोका 15वां टेस्ट शतक, इंग्लैंड को 278 रन की बढ़त

इंग्लैंड के पास अब तक 278 रन की बढ़त हो चुकी है जबकि उसका एक विकेट शेष है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे।

Joe Root.jpg (Photo: AP)

कप्तान जो रूट (124) के करियर के 15वें शतक की मदद से इंग्लैंड ने पल्लेकल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट पर 324 रन का स्कोर बना लिया है। रूट ने 146 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। इंग्लैंड के पास अब तक 278 रन की बढ़त हो चुकी है जबकि उसका एक विकेट शेष है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम इस तरह पहली पारी के आधार पर श्रीलंका से 46 रन पीछे थी। मेहमान टीम ने दूसरे दिन एक ओवर बल्लेबाजी की थी लेकिन वह खाता नहीं खोल पाई थी। तीसरे दिन उसे जैक लीच (1) के रूप में तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। श्रीलंका की ओर से अकिला ने छह, दिलरुवान परेरा ने दो और मलिंदा पुष्पकुमारा ने अब तक एक विकेट हासिल किए हैं। 

बेन फोक्स अर्धशतक बनाकर हैं नाबाद
इसके बाद रॉरी बर्न्स (59) ने कीटन जेनिंग्स (26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला। जेनिंग्स के आउट के होने के बाद बर्न्स भी 108 के स्कोर पर चलते बने। उन्होंने 66 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। बेन स्टोक्स (0) भी अगले ही ओवर में आउट हो गए। यहां से फिर रूट ने जोस बटलर (34) के साथ पांचवें विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को मजबूती दी। इंग्लैंड ने अपना छठा विकेट मोइन अली (10) के रूप में खोया। अली के आउट होने के बाद रूट ने एक बार टीम को संभालने का जिम्मा उठाया। उन्होंने बेन फोक्स (नाबाद 51) के साथ 7वें विकेट के लिए 82 रन जोड़े। जब इंग्लैंड की टीम का स्कोर 301 रन था तब अकिला धनंजय की गेंद पर जो रूट पगबाधा आउट हुए। फोक्स ने 102 गेंदों की अपनी पारी में अब तक तीन चौके और एक छक्का लगाया है। फोक्स के साथ जेम्स एंडरसन नाबाद हैं। 

कश्मीर मुद्दे पर शाहिद अफरीदी के बयान से भड़के जावेद मियांदाद, जानिए क्या कहा?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Joe Root scores his 15th Test Century as England takes challenging lead on Sri Lanka in 2nd Test Match played at Kandy Pallekele International Cricket Stadium