फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स का दावा- जो रूट का शॉट टर्निंग पॉइंट था, लेकिन मैं उनसे कुछ बोलने वाला कौन होता हूं

बेन स्टोक्स का दावा- जो रूट का शॉट टर्निंग पॉइंट था, लेकिन मैं उनसे कुछ बोलने वाला कौन होता हूं

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने माना है कि पहली पारी में जो रूट का शॉट टर्निंग पॉइंट था, लेकिन मैं उनसे कुछ बोलने वाला कौन होता हूं, क्योंकि उन्होंने 30 शतक और 12 हजार रन बनाए हैं।  

बेन स्टोक्स का दावा- जो रूट का शॉट टर्निंग पॉइंट था, लेकिन मैं उनसे कुछ बोलने वाला कौन होता हूं
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने स्वीकार किया कि तीसरे दिन की शुरुआत में दिग्गज बल्लेबाज जो रूट के रिवर्स स्कूप कैच ने मैच का रुख बदल दिया। दूसरी स्लिप में यशस्वी जयसवाल ने कैच पड़ा। उस समय भारत के पहली पारी में 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने दो विकेट पर 224 रन बना लिए थे। हालांकि, पहली पारी में टीम 319 रन बनाकर ढेर हो गई और 126 रनों से पिछड़ गई। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 430 रन बनाए और इंग्लैंड को 567 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड के पूरी टीम 122 रन बना सकी और मुकाबला 434 रनों से हार गई। भारत ने रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की, जबकि इंग्लैंड की ये दूसरी सबसे बड़ी हार थी।  

बेन स्टोक्स ने मैच के बाद जो रूट के शॉट को लेकर कहा, "हां, क्योंकि वह इस पर आउट हो गया, निश्चित रूप से (यह) एक टर्निंग पॉइंट था। रूट ने लगभग 12,000 रन बनाए हैं, मुझे लगता है कि हम निर्णय लेने और 'क्यों' का फैसला जो रूट पर छोड़ सकते हैं। मैं समझ सकता हूं कि जो बेहतरीन खिलाड़ी है, इसलिए हर कोई इस वदह से निराशा है।" उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह उस शॉट को खेलने के लिए जो रूट से सवाल नहीं उठाएंगे। 

रोहित शर्मा से लेकर शुभमन गिल तक...भारतीय टीम ने बताया IND vs ENG तीसरे टेस्ट का टर्निंग पॉइंट

स्टोक्स ने कहा, "मैंने सोचा कि जो रूट वास्तव में क्रीज पर बहुत अच्छा लग रहा था और उसने महसूस किया कि यह समय है कि वह जसप्रीत बुमराह पर वापस प्रेशर डाल दे और इससे बुमराह को कुछ अलग सोचने पर मजबूर होना पड़े। क्योंकि वह शॉट जो रूट के लिए जो काम करता है वह यह है कि इससे फील्ड बदल जाती है, गेंदबाजों की मानसिकता उसके प्रति बदल जाती है। वह इसके लिए तैयार हो गया और यह वह शॉट नहीं है जिसे आप टेस्ट मैच के खिलाड़ियों को खेलते हुए देखते हैं, लेकिन देखिए, मैं उस व्यक्ति से सवाल करने वाला कौन होता हूं, जिसके पास 30 टेस्ट मैच शतक और लगभग 12,000 टेस्ट मैच रन हैं। मुझे लगता है कि वह जानता है कि वह क्या कर रहा है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें