फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स के बाद इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा IPL 2024, फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि

बेन स्टोक्स के बाद इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा IPL 2024, फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि

बेन स्टोक्स के बाद इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने IPL 2024 छोड़ने का फैसला किया है। इस बात की पुष्टि उनकी फ्रेंचाइजी ने की है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि जो रूट हैं, जो पिछले सीजन RR के लिए खेले थे। 

बेन स्टोक्स के बाद इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा IPL 2024, फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के बाद टीम के एक और खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 से दूरी बनाने का फैसला किया है। कप्तान स्टोक्स के बाद बल्लेबाज जो रूट ने भी आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछला सीजने खेलने वाले जो रूट के आईपीएल 2024 में नहीं खेलने की पुष्टि शनिवार 25 नवंबर को फ्रेंचाइजी ने की है। रूट को पिछले सीजन में कम ही मौके टीम के लिए मिले थे। 

राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने एक बयान में कहा, "हमारी रिटेंशन बातचीत के दौरान, जो रूट ने हमें आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले के बारे में बताया। बहुत कम समय में भी, जो रूट फ्रेंचाइजी और अपने आस-पास के खिलाड़ियों पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम थे। ग्रुप में उनकी ऊर्जा और रॉयल्स के लिए उनके द्वारा लाए गए अनुभव की कमी खलेगी। हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं।"

जो रूट को राजस्थान रॉयल्स ने 2023 सीजन से पहले मिनी ऑक्शन में अपने अंतिम विदेशी खिलाड़ी के रूप में उनके बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। अपने टी20 करियर को पुनर्जीवित करने का प्रयास करते हुए जो रूट को राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2023 में सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला और उनमें से केवल एक मैच में ही उनकी बल्लेबाजी आई। उस मैच में उन्होंने 10 रन बनाए थे। इस तरह उनका पहला सीजन अच्छा नहीं रहा था।  

एमएस धोनी ने अपनी टीशर्ट से साफ की अपने फैन की बाइक, फिर दिया उस पर ऑटोग्राफ; वीडियो वायरल

राजस्थान रॉयल्स ने अपने बयान में कहा, "रॉयल्स टीम में 32 वर्षीय खिलाड़ी के शामिल होने से काफी गहराई और अनुभव आया, जो टीम में ध्रुव जुरेल, रियान पराग, यशस्वी जयसवाल जैसे कई युवाओं के लिए सीखने का अनुभव था।" रॉयल्स ने आईपीएल नीलामी से पहले तेज गेंदबाज आवेश खान को देवदत्त पडिक्कल के साथ ट्रेड करके अपने साथ जोड़ा है, जो लखनऊ सुपर जाएंट्स में चले गए हैं। ऐसे में टीम की गेंदबाजी मजबूत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें