फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके जो रूट, 95 रन पर नील वैगनर ने ऐसे बनाया शिकार

VIDEO: डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके जो रूट, 95 रन पर नील वैगनर ने ऐसे बनाया शिकार

जो रूट ने पहली पारी में नाबाद 153 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में 29वां शतक जड़ा था और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की थी। दूसरी पारी में उनके पास ये रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था, मगर वह 5 रनों से चूक गए।

VIDEO: डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके जो रूट, 95 रन पर नील वैगनर ने ऐसे बनाया शिकार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Feb 2023 07:45 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वेलिंगटन में जारी दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मेजबान टीम ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 258 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर का पीछा करते हुए जो रूट ने शानदार पारी खेली, मगर 95 के निजी स्कोर पर उन्हें नील वैगनर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। न्यूजीलैंड की चौथी पारी में घातक गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड अब मुश्किलों में है। रूट का यह विकेट न्यूजीलैंड के लिए बेहद खास था क्योंकि इस स्टार खिलाड़ी ने पहली पारी में भी कीवी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी थी। दूसरी पारी में शतक से चूकने के बाद रूट सर डॉन ब्रैडमैन के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गया हैं।

हैरी ब्रूक बिना गेंद खेले हो गए आउट, इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

जो रूट ने पहली पारी में नाबाद 153 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में 29वां शतक जड़ा था। इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने डॉन ब्रैडमैन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करी थी। दूसरी पारी में रूट के पास उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका था, मगर मात्र 5 रन से वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए।

59वें ओवर में रूट का शिकार नील वैगनर ने अपनी प्रख्यात शॉर्ट बॉल से किया। वैगनर की पहली गेंद पर रूट मिड विकेट की दिशा में बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, मगर गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में उछल गई और 30 गज के घेरे में मौजूद ब्रेसवेल ने उनका आसान सा कैच पकड़ पवेलियन का रास्ता दिखाया।

टेस्ट क्रिकेट में दूसरी पारी के किंग बने जो रूट, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रूट की यह पारी कई मायनों में खास है। पहली पारी में भी जब वह बल्लेबाजी करने आए थे तो टीम 21 रन पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी। वहीं दूसरी पारी में रूट तब मैदान पर थे जब टीम 80 रन पर अपने 5 विकेट खो चुकी थी।

IND vs AUS: 'ऑस्ट्रेलियाई टीम बहुत अधिक निर्भर', स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को लेकर ग्लेन मैकग्रा का बड़ा बयान

बता दें, न्यूजीलैंड की इस मैच में यह जोरदार वापसी है। इंग्लैंड की पहली पारी के 435 रनों के सामने टीम 209 रन पर ढेर हो गई थी जिसके बाद बेन स्टोक्स ने उन्हें फॉलो ऑन देने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में केन विलियमसन के शतक के दम पर बोर्ड पर 483 रन लगाकर इंग्लैंड की नाक में दम किया और जीत के लिए उनके सामने 258 रनों का लक्ष्य रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें