फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: जो रूट हो गए ओली पोप के मुरीद, कहा- मैं निशब्द हूं, अब तक देखी गई बेस्ट पारियों में से एक

IND vs ENG: जो रूट हो गए ओली पोप के मुरीद, कहा- मैं निशब्द हूं, अब तक देखी गई बेस्ट पारियों में से एक

जो रूट ने ओली पोप की शतकीय पारी की शान में कसीदे पढ़े हैं। रूट ने कहा कि यह अब तक देखी गई बेस्ट पारियों में से एक है। पोप ने हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन मुश्किल हालात में टिककर बैटिंग की।

IND vs ENG: जो रूट हो गए ओली पोप के मुरीद, कहा- मैं निशब्द हूं, अब तक देखी गई बेस्ट पारियों में से एक
Md.akram एजेंसी,हैदराबादSat, 27 Jan 2024 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल कर टीम की संघर्ष का नेतृत्व करने के लिए ओली पोप से बेहद प्रभावित हैं। पोप ने 208 गेंद की नाबाद पारी में 148 रन बनाए जिससे इंग्लैंड ने शनिवार को दिन का अंत छह विकेट पर 316 रन पर किया। इंग्लैंड फिलहाल भारत से 126 रन से आगे है।

उन्होंने दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मैं निशब्द हूं। यह अब तक देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। मैंने बहुत क्रिकेट देखा है। कई शानदार खिलाड़ियों के साथ खेला और बल्लेबाजी की लेकिन आज का दिन वास्तव में विशेष था।'' उन्होंने कहा, '' उसने इस आक्रमण के खिलाफ और इस पिच पर जिस एकाग्रता, दृढ़ संकल्प और कौशल का प्रदर्शन किया वह शानदार था।'' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि किसी विदेशी बल्लेबाज के लिए उपमहाद्वीप में आकर प्रभाव छोड़ना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी के तरीके के मामले में यह 'मास्टरक्लास' की तरह है। कोई विदेशी बल्लेबाज जो इस तरह की पिचों पर नहीं खेला हो और जो गंभीर चोट से उबर कर टीम में वापसी कर रहा हो उसके लिए यह पारी अद्भुत है।'' पोप जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान कंधे की गंभीर चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे। उन्होंने भारत दौरे पर टीम में वापसी की।

रूट दूसरी पारी में 2 रन बनाने के बाद जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। रूट ने बुमराह के कौशल का लोहा मानते हुए कहा कि मैच की परिदृश्य में उस समय उनका आउट होना बड़ा पल था। उन्होंने कहा, ''आप एक टेस्ट मैच से यही उम्मीद करते हैं। वह मैच में एक बड़ा क्षण था। मुझे इससे (बुमराह के स्पैल) पार नहीं कर पाने से निराश है। आप जानते हैं कि चार या पांच ओवर तक वह आक्रामक होकर अपना सब कुछ हम पर झोंक देगा।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें