फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAshes 2021: बैटिंग करते वक्त जो रूट को मिचेल स्टार्क से मिला 'दर्द', पिच पर ही बैठ गए इंग्लिश कप्तान

Ashes 2021: बैटिंग करते वक्त जो रूट को मिचेल स्टार्क से मिला 'दर्द', पिच पर ही बैठ गए इंग्लिश कप्तान

ब्रिसबेन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम एडिलेड में भी हार की तरफ बढ़ आ रही है। एशेज सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लिश टीम को 468 रनों का लक्ष्य मिला है, जिसके जवाब में उसने अपने चार प्रमुख बल्लेबाजों के...

Ashes 2021: बैटिंग करते वक्त जो रूट को मिचेल स्टार्क से मिला 'दर्द', पिच पर ही बैठ गए इंग्लिश कप्तान
joe root photo-ap
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Dec 2021 06:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ब्रिसबेन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम एडिलेड में भी हार की तरफ बढ़ आ रही है। एशेज सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लिश टीम को 468 रनों का लक्ष्य मिला है, जिसके जवाब में उसने अपने चार प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट मात्र 82 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए हैं। इसमें कप्तान जो रूट का भी विकेट शामिल है, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। स्टार्क ने चौथे दिन के आखिरी ओवर में रूट का विकेट झटका, जिन्होंने 24 रन रनों की पारी खेली। रूट के लिए यह पारी काफी कठिन और दर्दनाक रही, क्योंकि पहले वह खेल शुरू होने के दौरान चोटिल हो गए और बाद में बैटिंग के दौरान स्टार्क की एक तेज गेंद उनके प्राइवेट पार्ट पर लग गई।

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लिया बड़ा फैसला, कोविड-10 के प्रसार को रोकने के लिए घरेलू मैचों को किया स्थगित

रूट दूसरी पारी में डेविड मलान के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे और काफी देर तक कंगारू गेंदबाजों को विकेट लेने से दूर रखा। लेकिन जब दिन का खेल खत्म होने में दो ओवर का खेल बाकी था तो उनके साथ यह दर्दनाक घटना घट गई। स्टार्क ने इसके बाद 44वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराकर अपनी टीम को सबसे बड़ी राहत दी। रूट के आउट होते ही अंपायर ने दिन का खेल खत्म करने का ऐलान कर दिया।

Ashes 2021-22: जो रूट ने गेंदबाजी में लहराया परचम, 500 से ज्यादा विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड को पीछे छोड़ा

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने से मात्र 6 विकेट दूर

ऑस्ट्रेलिया अपनी मेजबानी में प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने से मात्र छह विकेट दूर है, वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 386 रन बनाने होंगे। इस समय इंग्लैंड की सारी उम्मीदें बेन स्टोक्स और जोस बटलर पर हैं, लेकिन उन्हें इसके लिए असंभव सा काम करना होगा। एडिलेड में कंगारू टीम के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए तो यह और भी मुश्किल लगता है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया आज तक कभी एडिलेड में डे-नाइट मुकाबला नहीं हारा है।