फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAshes 2019: जो रूट ने की 42 साल पुराने शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी

Ashes 2019: जो रूट ने की 42 साल पुराने शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी

Ashes 2019, England vs Australia, 3rd Tese at Headingley: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) के लिए हालिया एशेज सीरीज में अच्छा समय नहीं चल रहा है। हेडिंग्ले टेस्ट के दूसरे दिन वह शून्य पर आउट हो...

Ashes 2019: जो रूट ने की 42 साल पुराने शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Aug 2019 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

Ashes 2019, England vs Australia, 3rd Tese at Headingley: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) के लिए हालिया एशेज सीरीज में अच्छा समय नहीं चल रहा है। हेडिंग्ले टेस्ट के दूसरे दिन वह शून्य पर आउट हो गए। इस सीरीज में यह उनकी पांचवीं पारी है, जब वह तीन अंकों तक नहीं पहुंच पाए। अभी तक उनका अधिकतम स्कोर 57 रहा है। पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता और दूसरा ड्रॉ रहा था। 

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में जब ऑस्ट्रेलिया 179 पर ढेर हो गया तो इंग्लैंड को उम्मीद रही होगी कि उनका टॉप आर्डर अच्छा प्रदर्शन करेगा। लेकिन ओपनर जेसन राय के 9 रन पर आउट होने के बाद रूट भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें जोश हेजलवुड ने आउट किया। यह छठा मौका था, जब इंग्लैंड के टॉप आर्डर बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया के पेसरों ने आउट किया। 

VIDEO: इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की इस गेंद ने क्रिकेट प्रशंसकों को दिलाई शेन वॉर्न की याद

अब जो रूट के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। रूट इंग्लैंड के छठे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जो हेडिंग्ले में शून्य पर आउट हुआ है। इससे पहले 1977 में ऐसा हुआ था। एशेज के दौरान हेडिंग्ले में इंग्लैंड के कप्तानों में शून्य पर आउट होने वालों में वॉल्टर हैमंड (1938), लेयोनार्ड हटन (1953), माइक ब्रेयर्ली (1977) हैं।

ENG vs AUS; LEEDS TEST: एशेज में इंग्लैंड ने 71 साल बाद बनाया अपना सबसे न्यूनतम स्कोर

बता दें कि इससे पहले जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया को 179 रन पर ढेर कर दिया। आर्चर ने 17.1 ओवर में 45 रन देकर 6 विकेट लिए। यह पहला मौका था जब उन्होंने पांच या उससे अधिक विकेट लिए। लॉर्ड्स में आर्चर ने डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम 53 ओवर ही खेल पाई। उनके अंतिम 8 विकेट 43 रन बनाकर आउट हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें