DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENG vs AUS: इंग्लैंड के जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में पूरा किया कैचों का सैकड़ा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लीड्स टेस्ट मैच में अपने करियर का 100वां कैच लपका। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जेम्स पैटिंसन को दूसरी स्लिप में कैच किया।

joe-root jpg

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लीड्स टेस्ट मैच में अपने करियर का 100वां कैच लपका। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जेम्स पैटिंसन को दूसरी स्लिप में कैच किया। इससे पहले जो रूट बेन स्टोक्स की गेंद पर स्लिप में फील्डिंग करते हुए ही मार्नस लाबुशेन का कैच ड्रॉप किया था। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट कैच लेने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम दर्ज है।

कुक ने 161 टेस्ट मैचों की 300 पारियों में इंग्लैंड के लिए 175 कैच लपके हैं। जो रूट फिलहाल इस सूची में 8वें स्थान पर हैं। कुक के बाद पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने 100 टेस्ट मैचों की 189 पारियों में 121 कैच लपके हैं। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है। राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 164 टेस्ट मैचों की 301 पारियों में कुल 210 कैच लपके।

Read Also: ASHES 2019; 3rd TEST: जो रूट के संघर्ष से मैच में इंग्लैंड की उम्मीदें जिंदा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    
         

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Joe Root completes 100 catches in test cricket James Pattinson becomes his 100th prey